नई दिल्ली. दिल्ली की एक कंपनी का कैश आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खाते में चले जाने की खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार आईएस के आतंकियों ने हैकिंग कर यह पैसे कई अकांउट्स में ट्रांसफर किए हैं. 
 
रिपोट्स के मुताबिक लंदन के एक क्लायंट से कंपनी को मिले पैसे तुर्की के एक बैंक के खातों में चले गए हैं. मामले में दिल्ली पुलिस का कहना है कि करीबन यह मामला 5 से 6 करोड़ रुपये का है जिसे इस साल का सबसे बड़ा फर्जीवाड़ा माना जा रहा है. जानकारी के अनुसार एंप्लॉयी के ई-मेल अकाउंट को हैक कर पैसा चुराया गया है. 
 
आईएस के बीच में होने पर सवाल
 
सूत्रों के अनुसार पुलिस ने मामले को हैकिंग के नजरिए से तो लिया है साथ ही पुलिस आईएस के बीच में होने का ज्यादा पेचिदा मान रही है. माना जा रहा है कि लंदन के क्लायंट सीरिया के लोगों और तुर्की जैसे देशों से लिंक रखता है जिसमें वह शरणार्थियों को मदद करने का काम करता है. 
 
बनाई गई स्पेशल टीम
 
मामलें की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी को मामले के बारे में बता दिया गया है साथ ही जांच के लिए स्पेशल टीम भी बनाई गई है. पुलिस सूत्रों के अनुसार  मामले में आईएस की भूमिका को नकारना सही नहीं है क्योंकि तफ्तीश में तुर्की के उन हैकरों पर नजर रखी जा रही है जिनका कहीं न कहीं आईएस से संबंध हो सकता है.