चंडीगढ़. चंडीगढ़ में सिक्किम और हिमाचली युवाओं के बीच हुई झड़प के मामले में आई टी एफ टी में शुक्रवार को नार्थ ईस्ट के छात्रों ने शांति रैली निकाल कर भाईचारे और शांति अपील की है. आई टी एफ टी कॉलेज में पढ़ने वाले नार्थ ईस्ट छात्रों ने आरोप लगाया है कि उनके साथ भेदभाव होता रहा है लेकिन वो शांति और भाईचारा चाहते हैं.
 
हुई कई गिरफ्तारियां
 
मामले में पुलिस का कहना है कि हिमाचल के 11 युवाओं को गिरफ्तार कर लिया गया है.  डी सी चंडीगढ़ ने नार्थ ईस्ट स्टूडेंट की सुरक्षा के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है साथ ही अभी और भी गिरफ्तारियां होनी बाकी हैं. वहीं प्रत्यक्षदर्शी की माने तो साथ में एक ही क्लास में पढ़ने वाले इन छात्रों में छोटी सी बात को लेकर बहस हुई थी लेकिन बाद में विवाद इतना बढ़ गया कि बात हाथापाई तक पहुंच गई. 
 
सिक्किम विधानसभा तक पहुंचा मामला
 
जानकारी के अनुसार मामले की आवाज सिक्किम विधानसभा तक भी पहुंच गयी जिसके बाद सिक्किम सरकार के मुख्य संसदीय सचिव मिंचुक भूटिया ने कॉलेज प्रबन्धन, चंडीगढ़ और पंजाब सरकार से इन छात्रों को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है.
 
भूटिया ने कहा कि हम भारतीय हैं पर हमारा रहन-सहन और कल्चर अलग है. हालांकि इसकी वजह से भेदभाव होता है लेकिन अगर कोशिश की जाए तो ऐसे मामलों को खत्म किया जा सकता है.