नई दिल्ली. दिल्ली हाईकोर्ट की रिटायर जज रेवा खेत्रपाल को दिल्ली की नई लोकायुक्त बनाया गया है. यह पद नवंबर 2013 से खाली था. आप सरकार लोकायुक्त की नियुक्ति में देर करने पर बीजेपी और कांग्रेस के निशाने पर रही है. 
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विपक्ष के नेता ब्रिजेंद्र गुप्ता के बीच बैठक के बाद दिल्ली के लोकयुक्त पर रेवा खेत्रपाल के नाम पर सहमति बनी थी. आज उपराज्यपाल नजीब जंग ने लोकायुक्त पद की शपथ दिलाई है. हालांकि दिल्ली के लोकायुक्त पद पर दो अन्य नाम ओडिशा हाईकोर्ट के सेवानिवृत मुख्य न्यायाधीश बिलाल नजकी और पंजाब- हरियाणा हाईकोर्ट के सेवानिवृत न्यायाधीश जसबीर सिंह के नाम पर भी विचार किया गया था. 
 
कौन हैं रेखा खेत्रपाल
रेवा खेत्रपाल की जन्म शिमला में 23 सितंबर 1952 को हुआ. उनकी प्राथमिक शिक्षा जीसस एंड मेरी से हुई है, जबकि उन्होंने दिल्ली के मिरांडा हाउस से इतिहास में ग्रेजुएशन किया है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के लॉ फैकल्टी से उन्हें गोल्ड मेडल से नवाजा गया. दिल्ली बार काउंसिल में 1975 में एडवोकेट के तौर पर उन्होंने दाखिला करवाया. 1999 में प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया की सेक्रेटरी पद पर भी रहीं. रेवा खेत्रपाल पिछले साल दिल्ली हाईकोर्ट से न्यायाधीष के पद से रिटायर्ड हुई हैं.