नई दिल्ली. गूगल के मुख्य कार्यपालक अधिकार (सीईओ) सुंदर पिचाई ने भारत में घोषणा की है कि दिसंबर 2016 तक देश के 100 स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई की व्यवस्था शुरु कर दी जाएगी. अमेरिकन कंपनी के भारत में रुचि दिखाते हुए यह फैसला ले रही है साथ ही यह एक परियोजना का ही हिस्सा है. 
 
400 स्टेशनों पर Wi-Fi का है प्लान
 
गूगल फॉर इंडिय के समारोह में पिचई ने कहा हमारा दावां है कि दिसंबर 2016 तक भारत के 100 स्टेशनों पर वाई फाई की सुविधा होगी. वहीं मुंबई सेंट्रल (स्टेशन) पर यह सुविधा आगामी जनवरी से चालू हो जाएगी.  बता दें कि पीएम मोदी से अमेरिका में मुलाकात के दौरान गूगल ने देश के 400 स्टेशन पर वाई फाई सुविधा देने की बात सामने रखी थी. 
 
पीएम मोदी व अन्य से करेंगे मुलाकात
 
भारत में दो दिन के दौरे पर आए पिचई पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे साथ ही वे गुरुवार को दिल्ली में दिल्ली यूनिर्वसिटी के छात्रों से भी मुलाकात करेंगे. जानकारी के अनुसार वे Ask Sundar’ प्रोग्राम के तहत स्टूडेंट्स को ऐड्रेस करेंगे. 
 
रुरल इंडिया को भी मिलेगा Wi-Fi
 
भारत में बढ़ते व्यवसाय को देखते हुए गूगल प्रोजेक्ट के जरिए मार्केट में पकड़ मजबूत करना चाहता है. बता दें कि प्रोजेक्ट के अनुसार बैलून से रुरल इंडिया में वाई-फाई देने का प्लान किया गया है हालांकि यह भारत में अभी शुरु होना बाकी है. बता दें कि गूगल के अलावा फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग भी दो बार भारत में आ चुके हैं और गूगल के सीईओ बनने के बाद पिचई भारत में पहली बार आए है.