नई दिल्ली. दिल्ली के सिख समुदाय द्वारा सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले चुटकले पर बैन की मांग करने वाली ऑनलाइन याचिका को जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है. इस मुहिम पर अब तक 72 हजार लोगों ने साइन किए हैं. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जी ने बताया कि इस याचिका पर अब तक 45,000 ऑफलाइन और 27,000 ऑनलाइन साइन प्राप्त हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर तक इस याचिका पर लगभग एक लाख लोगों द्वारा साइन किए जाने की आशा है.
 
उन्होंने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने गुरु नानक जयंती पर रकाबगंज गुरुद्वारा में 28 नवंबर को इस याचिका पर साइन किए. उन्होंने बताया कि प्रसिद्ध कॉमेडियन गुरप्रीत घुग्गी, कॉमेडियन सुनील पाल, एक्टर मनमीत सिंह, एक्टर आो.पी. राठौर, चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया सहित अनेक गणमान्य हस्तियों ने इस याचिका पर अब तक साइन कर चुके हैं. दिल्ली गुरुद्वारा रकाबगंज में गुरु नानक जयंती के अवसर पर एक दिन में रिकार्ड 20,000 सिख श्रद्धालुओं ने इस याचिका पर साइन किए थे.
 
उन्होंने बताया कि इस याचिका के माध्यम से सिखों को बाहदुर, दयालु, विश्वसनीय, जोशपूर्ण और व्यवसायिक कौम के तौर पर प्रदर्शित किया गया है. सिखों की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाली वेबसाइटों पर बैन लगाने की मांग की गई है.