मुंबई. 2013 में कथित तौर पर आत्महत्या करने वाली एक्ट्रेस जिया खान की मां राबिया खान ने आरोप लगाया है कि जांच के दौरान सबूतों से छेड़छाड़ की गई है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर रहे एसीपी पर भी दबाव डाला गया था. शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई 18 जनवरी तक के लिए टाल दी गई. दूसरी ओर, जिया के ब्वॉयफ्रेंड रहे सूरज पंचोली की मां जरीना ने राबिया के आरोपों को गलत बताया है.
 
क्या कहा जिया की मां ने 
एक इंटरव्यू में जिया की मां राबिया खान ने दोहराया कि उनकी बेटी ने खुदकुशी नहीं की थी. राबिया के मुताबिक, जिया की मौत को खुदकुशी बताने की कोशिश की जा रही है. पुलिस जब इस मामले की जांच कर रही थी तो जांच से जुड़े एसीपी पर काफी दबाव था. उन्होंने कहा कि जिया की मौत के बाद सबूतों से छेड़छाड़ की गई थी. राबिया ने कहा कि सीबीआई जांच से उन्हें काफी उम्मीद है.
 
मां बोलीं- मेरा बेटा सूरज बेकसूर
जिया के ब्वॉयफ्रेंड रहे सूरज पंचोली की मां जरीना बहाव ने राबिया के आरोपों को गलत बताया है. जरीना ने कहा किमेरा बेटा बेकसूर है. क्या रिश्ते बनाना और तोड़ना जुर्म है? राबिया को पहले पुलिस की जांच पर यकीन नहीं था और अब वह सीबीआई पर भी शक कर रही हैं. बता दें कि शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई 18 जनवरी तक के लिए टाल दी गई. 18 जनवरी को विशेष सीबीआई जज दोनों पक्षों की दलीलें सुन सकते हैं.
 
क्या है चार्जशीट में?
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, मौत के कुछ महीने पहले सूरज से रिश्तों के चलते जिया प्रेग्नेंट हुईं थीं. चार हफ्ते बाद जिया को प्रेग्नेंसी की बात पता लगी तो उन्होंने इसकी जानकारी सूरज को दी. सूरज खुद जिया को अबॉर्शन के लिए गायनेकोलॉजिस्ट के पास ले गया. गायनेकोलॉजिस्ट ने अबॉर्शन के लिए कुछ मेडिसिन जिया को दीं. 
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीआई की चार्जशीट कहती है कि मेडिसिन लेने के बाद जिया को तेज ब्लीडिंग हुई. उन्होंने घबराकर सूरज को फोन किया. सूरज ने जिया के पास गायनेकोलॉजिस्ट (डॉक्टर को) भेजा. इस डॉक्टर ने जिया को हॉस्पिटल लाने को कहा. रिपोर्ट्स में चार्जशीट के हवाले से कहा गया है कि गायनेकोलॉजिस्ट ने सूरज से कहा कि अबॉर्शन हो चुका है, लेकिन भ्रूण अब भी बॉडी में ही है. ब्लीडिंग रोकने के लिए उसे बाहर निकालना जरूरी है. सूरज ने खुद इस भ्रूण को बाहर निकाला और उसे टॉयलेट में बहा दिया. हालांकि, सीबीआई ने चार्जशीट में यह नहीं बताया कि डॉक्टर की मौजूदगी में सूरज ने ऐसा क्यों किया?
 
सूरज कॅरियर के चलते बना रहा था दूरियां
रिपोर्ट के मुताबिक, सूरज को इस बात की फिक्र थी कि अगर यह मामला पब्लिक हो जाएगा तो उनका कॅरियर खतरे में पड़ सकता है. इसलिए वो जिया को इस हालत में भी हॉस्पिटल नहीं ले गया. सूत्रों के मुताबिक, इस घटना के बाद जिया बुरी तरह टूट गई थी. सूरज ने भी उससे दूरियां बनाना शुरू कर दीं. जिया डिप्रेशन का शिकार बन गईं. कुछ दिनों बाद उन्होंने खुदकुशी कर ली.