नई दिल्ली.  दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संस्थापक अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं और उनकी जगह मनीष सिसोदिया को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

अंग्रेजी अखबार ‘द टेलीग्राफ’ ने आप के सूत्रों के मुताबिक लिखा है कि सीएम केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनाव पर फोकस करने के लिए मुख्यमंत्री पद छोड़ने का मन बना लिया है. उनकी जगह मनीष सिसोदिया लेंगे.

 

बता दें कि पंजाब में 2017 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होंगे. आम आदमी पार्टी का मानना है कि अगर राज्य में केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी चुनाव लड़ती है, तो उसके पास सत्ता हासिल करने का बेहतरीन मौका है.

सूत्रों के मुताबिक पंजाब में अरविंद केजरीवाल के लिए विधानसभा क्षेत्र की तलाश भी शुरू हो गई है. अरविंद केजरीवाल अगले साल 14 जनवरी को पंजाब में चुनाव से पहले पहली रैली को संबोधित करेंगे.

केजरीवाल का मानना है कि नरेंद्र मोदी की लहर खामोश हो गई है और पंजाब में आम आदमी पार्टी का बेहतरीन प्रदर्शन उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में एंटी बीजेपी और एंटी कांग्रेस लीडर के रूप में खड़ा कर सकता है. बता दें कि पार्टी के चारों सांसद पंजाब से ही जीते हैं.