लखनऊ. बिहार विधानसभा चुनाव में जीत से उत्साहित कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में फिर से अपने पांव जमाने में जुटी हुई है. कांग्रेस को यूपी में 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव से काफी उम्मीदें हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही यूपी में आठ लोगों की स्पेशल टीम बनाने जा रहे हैं.
 
पार्टी के मुताबिक, आठ लोगों की टीम में एक जोन प्रभारी भी होगा. हर जोन में 50-50 विधानसभा क्षेत्र होंगे. इनकी सीधी जिम्मेदारी निर्मल खत्री की होगी और यह सब राहुल गांधी को रिपोर्ट करेंगे. राहुल गांधी के इस कदम को सीधे-सीधे 2017 विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिहाज से देखा जा रहा है.
 
लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद से कांग्रेस को कई राज्यों के विधानसभा चुनाव में भी निराश हाथ लगी है. अगर बिहार को छोड़ दिया जाए तो पार्टी कहीं भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. बिहार में महागठबंधन में रहने से पार्टी की इज्जत बच गई. लेकिन पार्टी ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह उप्र में किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी.
 
नई टीम के ऐलान के बाद नए सिस्टम में प्रदेश अध्यक्ष ही जोनल अध्यक्षों के काम काज बंटवारा करेंगे, जबकि जोनल अध्यक्ष प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ सीधे राहुल गांधी को भी रिपोर्ट कर सकेंगे.