नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज का फैसला अगले 24 घंटों के अंदर हो सकता है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मंगलवार को पाकिस्तान को दौरे पर जा रही हैं जहां इस बात पर सहमति बन सकती है.

पाकिस्तान मीडिया की खबरों के मुताबिक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पाकिस्तान दौरे पर क्रिकेट सीरीज का फैसला होगा. इसके लिए तारीखें भी तय बताई जा रहीं हैं.

अगर क्रिकेट सीरीज पर सहमति बनी तो दोनों देश 20, 23 और 25 दिसंबर को तीन वन-डे मैच, 28 और 30 को दो टी-20 मैच खेलेंगे. सीरीज की जगह को लेकर श्रीलंका का नाम पहले से ही लिया जा रहा है.

बीसीसीआई की हां, सरकार की ना

भारत-पाक सीरीज को लेकर तमाम अटकलों और बयानबाजियों के बाद बीसीसीआई ने पहले ही हरी झंडी दे दी है. लेकिन सरकार ने दोनों देशों के रिश्ते के मौजूदा हालात का हवाला देते हुए सीरीज की मंज़ूरी देने से मना किया था. बीसीसीआई अधिकारी राजीव शुक्ला ने 15 दिसंबर के बाद सीरीज होने की बात कही थी, लेकिन इसके बाद भारत की तरफ से ऐसा कोई ऐलान नहीं हुआ.

मोदी-नवाज की मुलाकात सीरीज के लिए सकारात्मक !

हाल ही में परिस जलवायु परिवर्तन समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज़ शरीफ की सकारात्मक मुलाकात से भारत-पाक सीरीज पर जमी धूल हट सकती है.