नई दिल्ली. केजरीवाल सरकार के ऑड-इवेन फार्मूले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने साफ कर दिया है कि दिल्‍ली में दुपहिया वाहनों और ऑटो पर ऑड-इवेन(सम-विषम) फॉर्मूला लागू नहीं होगा. जैन ने कहा कि रविवार के दिन किसी गाड़ी पर रोक नहीं होगी और दिल्‍ली आने वाली हर निजी गाड़ी पर यह नियम लागू होगा.
 
सतेंद्र जैन ने कहा कि इस फॉर्मूला के आदेश को लागू कराना दिल्‍ली पुलिस का काम है. उनके अनुसार, डीटीसी बसों की संख्या 20 फ़ीसदी बढ़ाई जाएगी और हम कोशिश कर रहे हैं कि मेट्रो के फेरे भी बढ़ाए जाएं.
 
मंगल, गुरु, शनि को इवेन और सोम, बुध, शुक्र को ऑड नंबर की गाड़ियां चलेंगी
दिल्‍ली सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सतेंद्र जैन ने बताया, ”राजधानी की सड़कों पर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को सम नंबरों की गाड़ियां दौड़ेंगी, जबकि सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को विषम नंबर की गाड़ियां चलेंगी” 
 
सोशल मीडिया पर मिले हैं कई सुझाव
ऑड-इवेन फॉर्मूले के लिए सोशल मीडिया पर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कई सुझाव मिले. इनमें वाहनों का पंजीकरण आधार कार्ड नंबर के जरिए हो, ताकि वाहनों की खरीद पर लगाम लग सके, दिल्ली के विभिन्न इलाकों में बोर्ड के जरिए प्रदूषणस्तर की जानकारी दी जाए, इलेक्ट्रिक कार के लिए टैक्स में छूट दी जाए, साइकिल ट्रैक हो, महिलाओं की सुरक्षा, भीड़-भाड़ अथवा संकरे स्थान पर पूरी तरह से कार पार्किग प्रतिबंधित, कार पार्किंग की फीस ज्यादा कराने जैसे सुझाव मिले हैं.