नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस तीर्थ सिंह ठाकुर ने दिल्ली में प्रदूषण कम करने को लेकर केजरीवाल सरकार की ओड-ईवन फार्मूला का समर्थन किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस समर्थन के लिए प्रधान न्यायाधीश का आभार जताया है.
 
चीफ जस्टिस तीर्थ सिंह ठाकुर ने कहा, ”अगर दिल्ली सरकार का फैसला प्रदूषण कम करने में मदद करता है तो हम भी साथ है. सुप्रीम कोर्ट में भी प्रदूषण ज्यादा है. ये चिंता की बात है.  इसको लेकर कुछ करने की जरूरत है.” उन्होंने अपनी ओड नंबर कार का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें दिल्ली सरकार के नए फैसले से दिक्कत नहीं है. वे कोर्ट के दूसरे जजों के साथ कार पूल कर सकते हैं यानी ऐसी व्यवस्था करेंगे कि दूसरे दिन ज्यादातर जज एक ही गाड़ी शेयर करके आ जाए.
 
चीफ जस्टिस की ओर से मिले समर्थन से खुश दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उनका आभार जताते हुए ट्विटर पर लिखा, “सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीशों द्वारा अपनी कार में अन्य न्यायाधीशों को लिफ्ट देना लाखों लोगों को ऐसा करने के लिए प्रेरित करेगा. थैंक्यू माय लॉर्ड्स.”
 
इससे पहले एक समिट के दौरान केजरीवाल ने शनिवार के दिन कहा था कि अगर ओड-ईवन फार्मूले से लोगों को असुविधा हुई तो वह इस पर दोबारा विचार करेंगे.