नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ से जूझ रहे तमिलनाडु को मदद की पेशकश की. केजरीवाल ने तमिलनाडु की सीएम जे.जयललिता को भेजे एक संदेश में कहा, “चेन्नई व तमिलनाडु के अन्य हिस्सों में निरंतर व मूसलाधार बारिश के कहर से मैं बेहद दुखी हूं.” उन्होंने कहा, “संकट की इस घड़ी में परेशानियों से जूझ रहे तमिलनाडु के लोगों के साथ मेरी पूरी सहानुभूति है.”
 
केजरीवाल ने कहा, “आपदा में जान गंवाने वाले व पीड़ित लोगों के प्रति दिल्ली के लोगों की तरफ से मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. आपके राज्य के प्रभावित लोगों को राहत के लिए मैं अपनी तरफ से किसी भी प्रकार के सहयोग व हर संभव संसाधन मुहैया कराने के लिए आपकी सहायता का वचन देता हूं.” 
 
मरने वालों की संख्या 188 हुई
भारी वर्षा से हो रहे हादसों में मरने वालों की संख्या 188 पहुंच गई है. सीएम जयललिता ने हालात का जायजा लिया और कहा कि पुलिस, अग्निशमन और राहत, एनडीआरएफ, राज्य आपदा बल और तटीय गार्ड हालात पर काबू पाने के लिए प्रयासरत हैं.
 
दूसरी तरफ मौसम विभाग के अधिकारियों ने सचेत किया कि अभी अगले चार दिनों में राज्यभर में और बारिश होगी. बारिश की वजह से स्कूल और कॉलेज 16 वें दिन भी बंद रहे. आने वाले दिनों में भी भारी बारिश के आसार बताए जा रहे हैं. नदी के किनारे रहने वाले तकरीबन 3000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है. सेना के जवान भी राहत के काम में मदद कर रहे हैं.