इस्लामाबाद. पाकिस्तान मीडिया भी अब मोदी के स्टारडम के आगे झुकता हुआ नज़र आ रहा है. पाकिस्तानी मीडिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका में मिल रही जबरदस्त पॉपुलैरिटी पर कहा है कि मोदी का वहां ‘स्टार’ की तरह जोरदार स्वागत हो रहा है. वहीं, पाकिस्तानी पीएम नवाज शरीफ के पीछे तो कोई नजर ही नहीं आता.

पाकिस्तान के एक अखबार ‘द-नेशन’ ने अपने एडिटोरियल में लिखा है कि नवाज शरीफ आखिर वहां कर क्या रहे हैं? पाकिस्तान को मोदी से सीखना चाहिए जो वक्त की नजाकत को समझ रहे हैं.

नेशन ने  की मोदी की तारीफ

अखबार ने अपने एडिटोरियल में लिखा है, ‘मोदी तेज दिमाग वाले पॉलिटिशियन हैं. उन्हें अपने सामने वाले पर असर जमाना आता है. मोदी को अमेरिका में किसी स्टार की तरह रिसीव किया गया. मोदी दो दिन सिलिकॉन वैली में रहे. उन्होंने दुनिया की टॉप कंपनियों के सीईओज से मुलाकात की. उन्होंने फेसबुक के ऑफिस में लोगों के सवालों के जवाब भी दिए. 30 साल बाद कोई भारतीय नेता वेस्ट कोस्ट पहुंचा है. मोदी अब तक 350 बिजनेस लीडर्स के लिए डिनर होस्ट कर चुके हैं. मोदी जिनसे मिले हैं, उनमें गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और एडोब सिस्टम्स के सीईओज भी थे, जो भारत से ही हैं. उन्होंने इन लोगों से भारत के डेवलपमेंट में मदद मांगी है’

शरीफ पर कसा तंज

अखबार ने लिखा है, “सब लोग दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच मुकाबला देख रहे हैं। लेकिन नवाज शरीफ के पीछे तो कोई भी नजर नहीं आता. एक तरफ जहां मोदी को स्टार की तरह रिसीव किया जा रहा है. वे इवेंट्स और पार्टीज में शिरकत कर रहे हैं. वहीं हमारे पीएम को यूएन प्लैटफॉर्म के अलावा और कुछ नजर नहीं आता. आखिर नवाज वहां कर क्या रहे हैं? पाकिस्तान को मोदी से कुछ सीखना चाहिए.