न्यूयॉर्क. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका यात्रा के दूसरे चरण के कार्यक्रमों के लिए न्यूयॉर्क से सैन जोस के लिए रवाना हो गए हैं. मोदी के स्वागत के लिए सिलिकॉन वैली में भव्य और व्यापक तैयारियां की गई हैं.

शनिवार को मोदी टेस्ला कार फैक्ट्री जाएंगे तो रविवार को फेसबुक और गूगल मुख्यालय जाएंगे. रविवार को सैप सेंटर में स्वागत समारोह को मोदी संबोधित करेंगे जिसमें 20 हजार लोग मौजूद होंगे.

मोदी शनिवार को माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और एप्पल के सीईओ टिम कूक के अलावा भारतीय समुदाय के लोगों से मिलेंगे. शनिवार को मोदी डिजिटल इंडिया एण्ड डिजिटल टेक्नोलॉजी डिनर में शामिल होंगे.

 

फेसबुक टाउनहॉल में जकरबर्ग करेंगे मोदी से सवाल-जवाब

रविवार को मोदी फेसबुक मुख्यालय जाएंगे. सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के सीईओ मार्क ज़करबर्ग ने मोदी के सम्मान में टाउनहॉल रखा है जिसमें वो मोदी के साथ बातचीत करेंगे और फेसबुक पर कमेंट के तौर पर दोनों देशों के लोगों के आए चुनिंदा सवालों का जवाब मोदी से लेंगे.

 

फेसबुक मुख्यालय के बाद मोदी गूगल मुख्यालय पहुंचेंगे. गूगल मुख्यालय में उनका स्वागत गूगल की नई मदर कंपनी एल्फाबेट के एग्जीक्युटिव प्रेसिडेंट इरिक शेमिड्ट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई उनका स्वागत करेंगे. गूगल ने मोदी के सम्मान में हैकॉथन आयोजित किया है जिसके दो विजेताओँ के एप्प गूगल मोदी को दिखाएगी.