डबलिन. आयरलैंड के दौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बदलाव के लिए आयरलैंड भारत की पैरवी करेगा. मोदी और आयरलैंड के प्रधानमंत्री एंडा केनी ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रिश्तों को और बेहतर बनाने पर जोर देने की बात की. पीएम मोदी ने कहा कि भारत और आयरलैंड के बीच आर्थिक सहयोग बढ़ेगा. दोनों ही तेज आर्थिक विकास वाले देश हैं.पर्यटन के लिए उड़ान सेवा को और बेहतर बनाया जाएगा. आयरलैंड के पीएम ने भी कहा है कि शिक्षा और तकनीक के क्षेत्र में दोनों देश आपसी सहयोग बढ़ाएंगे.
 
मोदी ने आयरलैंड में भारतीय समुदाय को किया संबोधित-
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयरलैंड में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. मोदी ने कहा कि आयरलैंड में मेरे स्वागत में जो बच्चे मंत्र का जाप कर रहे हैं, उनके उच्चारण से ऐसा नहीं लगता कि उन्हें रटाया गया है बल्कि लगता है कि उन्होंने इसे आत्मसात किया है. मोदी ने कहा कि  खैर भारत में मंत्र जपने पर तो हंगामा हो जाता है, सेक्युलरिजम का जाप होने लगता है.
 
 
 
मोदी ने कहा कि देश विकास की नई ऊंचाइयों को पार कर रहा है और विश्व भर में फैले भारतीयजन भी सिर उठाकर बात करने लगे हैं, अब किसी भारतीय को सिर झुकाने की जरूरत नहीं बल्कि सभी भारतीय सीना तानकर चल सकते हैं. उन्होंने कहा कि  यह एक शुभ शुरुआत भर है, अब किसी भारतीय प्रधानमंत्री को आयरलैंड आने में 60 साल नहीं लगेंगे, यह मैं विश्वास दिलाता हूं.