वाशिंगटन. पांच दिन के अमेरिका दौरे पर जा रहे पीएम मोदी 24 और 25 सितंबर को न्यूयॉर्क में होंगे जिसके बाद मोदी 26 और 27 सितंबर को अमेरिका के वेस्ट कॉस्ट यानि सैन फ्रांसिस्को का रूख करेंगे. मोदी 28 सितंबर को न्यूयॉर्क लौट आएंगे यहां मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. बता दें कि पीएम के रूप में नरेंद्र मोदी का अमेरिका का ये दूसरा दौरा है.

किस-किस से मिलेंगे मोदी ?

सैप सेंटर में मोदी 2013 के केमिस्ट्री के नोबेल प्राइज विजेता माइकल लेविट, अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड और कई अमेरीकी सांसदों से मिलेंगे.

मेक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया कैंपेन के बैकड्रॉप में नरेंद्र मोदी एप्पल के सीईओ टिम कूक से मिलेंगे.

मोदी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग, एडोबी के सीईओ शांतनु नारायण, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, टेस्ला मोटर्स के एलोन मस्क, सैन डिस्क के संजय मेहरोत्रा से भी मिलेंगे.

टाइम इंक प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में एक डिनर दे रही है जिसमें मोदी इन्फ्रास्ट्रक्चर और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर के 100 सीईओ से भी मिलेंगे.

जेपी मॉर्गन कंपनी भी मोदी के साथ फिनांसियल सेक्टर के 15 बड़े सीईओ की मुलाकात करा रही है.

टेस्ला कार कंपनी के दफ्तर में मोदी 2008 से कंपनी के चीफ फिनांसियल ऑफिसर दीपक आहुजा से मिलेंगे. इस मुलाकात में टेस्ला के सीआईओ जय विजयन भी होंगे. टेस्ला कंपनी जीरो इमिशन कार बनाती है.

भारतीय समुदाय के नेताओं के साथ लंच

26 सितंबर को मोदी सैन जोस के फैरमॉंट होटल में कंसुलेट की मेजबानी में भारतीय समुदाय के नेताओं से लंच पर मिलेंगे. इसके बाद उसी दिन होटल में भारतीय कंसुलेट की ही तरफ से डिजिटल इंडिया, डिजिटल इकोनॉमी विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.