नई दिल्ली: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को अक्सर लोग कामयाब रिलेशनशिप नहीं मानते है. क्योंकि लोगों का मानना है कि दूरिया प्यार को कम कर देता है. जहां प्यार कम होता है वहां रिश्ता टिक पाना नामुमकिन सा लगता है. कहा जाता है कि रिश्तों की डोर नाजुक होती है. इसलिए रिश्तें को संभाल कर रखना बहुत जरूरी हो जाता है. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अक्सर कई तरह की परेशानी आती है. कप्पलस के बीच काफी टाइम से मुलाकात नहीं होती है. जिसके कारण दूरी बढ़ने लगती है. लड़ाई झगड़े शुरु हो जाते है. रिश्तें में खटास आने लगती है. ऐसे में हेल्दी रिलेशनशिप रखना बहुत मुश्किल हो जाता है. जानतें है कि कैसे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को कैसे मजबूत बनाएं

भरोसा: रिश्ता चाहे कैसा भी हो उसमें विश्वास का होना बहुत ही जरुरी होता है. जहां विश्वास होता है वहां बात खराब होने की कोई गुंजाइश नहीं रहती है. अगर आप अपने पार्टनर पर भरोसा करेंगे तो आपका लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आई उदासी कम हो जाऐगी.

बातचीत को बढ़ाए: अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में तो अपने लाइफस्टाइल में थोड़ा बदलाव लाए. अपने बिजी टाइम में से पार्टनर के लिए टाइम निकालकर बातचीत करें, वीडियो कॉल करें, जिससे आपके रिश्ते में नयापन आऐगा. बातचीत करने से आपके पार्टनर को लगेंगा की आप काफी फ्रिकमंद है.

वीडियो कॉल: अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है तो दिन में एक बार वीडियो कॉल जरुर करें. क्योंकि वीडियों कॉल करने से दूरिया कम नहीं होती है. लेकिन दूरियों का एहसास नहीं होता है. साथ ही वीडियों कॉल करने से लगता है कि हम साथ में ही बैठे है. आपके लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में खटास आ गई है तो जल्द ही वीडियो कॉल करना शुरु करें.

अपने पार्टनर की सुनें: कई बार लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में ऐसा लगता है कि पार्टनर हमे भूल चुका है और वह अपनी लाइफ एन्जॉय कर रहा है या कर रही है. लेकिन ऐसा नहीं होता है कई बार काम में बिजी रहने के कारण भी बात नहीं हो पाती है.ऐसे में हमे अपने पार्टनर से खुलकर बात करनी चाहिए साथ ही अपने पार्टनर बात की सुनना चाहिए.

ये भी पढ़े

यूट्यूब 2017 टॉप 10 म्युजिक वीडियो में वरुण धवन, आलिया भट्ट और गुरु रंधवा के गानों की धूम