नई दिल्ली: सर्दियों के मौसम में ठंडी हवाओं के कारण त्वचा की नमी गायब हो जाती है और त्वचा में काफी रूखापन आ जाता है. त्वचा की चमक खत्म हो जाती है. ऐसा सिर्फ महिलाओं के साथ नहीं होता बल्कि पुरूषों के साथ भी होता है. ऐसे में महिलाओं को ही नहीं बल्कि पुरुषों को भी अपनी त्वचा की देखभाल करनी चाहिए. तो सर्द हवाओं से पुरूष अपनी स्किन को कैसे बचा सकते हैं, जानते हैं कुछ टिप्स

पुरूषों को अमूमन धूल, मिट्टी और प्रदूषण का सामना करना पड़ता है. धूल और मिट्टी के कण स्किन के लिए काफी हानिकारक होते हैं. धूल से त्वचा की चमक और नमी कम हो जाती है. त्वचा की नमी को बरकरार रखने के लिए पुरूषों को सही फेसवॉश का इस्तेमाल करना चाहिए. सर्दियों में सर्द हवाओं से बचने के लिए मॉइश्चराइजर का प्रयोग करना चाहिेए. मॉइश्चराइजर का उपयोग करने से रूखी त्वचा से निजात पाया जा सकता है.

सर्दियों में पुरूषों को शेविंग करते समय सावधानी बरतनी चाहिए. शेविंग के वक्त रेजर के इस्तेमाल से त्वचा और रूखी बन सकती है, इसलिए सर्दियों में रेजर का इस्तेमाल न करके ट्रिमर का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे त्वचा के कटने का डर भी नहीं रहता है. सर्दियों में सनस्क्रीन का इस्तेमाल त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है. इससे त्वचा में नमी बनी रहती है.

सर्दियां आने से पहले ये टिप्स आपके चेहरे की सुंदरता को दोगुना न कर दें तो फिर कहना