नई दिल्ली. प्यार उम्र नहीं देखता लेकिन आपकी गर्लफ्रेंड आपसे उम्र में कम है तो रिलेशनशिप में आपकी जिम्मेदारी बढ़ जाती है. क्योंकि ऐसे में आपका रोल बहुत अहम हो जाता है कि आप अपने स्वभाव से इस जनरेशन गैप को कैसे मैनेज करते है. 
 
आपकी गर्लफ्रेंड है आपसे छोटी तो अपनाए ये टिप्स
 
अपने अनुभव हमेशा अपने पार्टनर पर न थोपे
कुछ लड़के अपनी सोच अपने पार्टनर पर थोपते रहते है क्योंकि उन्हें लगता है कि वह अपने पार्टनर से उम्र में बड़े है तो वह ज्यादा अनुभवी और समझदार हैं. यह सोच रिलेशनशिप के लिए खतरनाक साबित हो सकता है इसलिए ऐसे रिलेशनशिप में सब से जरूरी चीज है एक दूसरे का सम्मान करें. ऐसा नहीं लगना चाहिए  कि छोटी उम्र देखकर आप उनका फायदा उठा रहे हो.
 
पैसे दिखा के इम्प्रेस न करें
आपकी गर्लफ्रेंड की उम्र आपसे कम है तो आप उन्हें पैसे का घमंड या पैसे के बारे में ज्यादा बात न करे. क्योंकि छोटी उम्र की लड़कियां इससे जल्दी एट्रेक्ट हो जाती है लेकिन कुछ टाइम के बाद बोर भी हो जाती है. रिलेशनशिप में प्यार और केयर कि जरूरत होती है पैसे कि नहीं.
 
एक दूसरे को स्पेस दे
लव एक्सपर्ट अंकित के अनुसार जब आप अपने से कम उम्र की लड़की को डेट कर रहें हों तो इस बात का ध्यान रखें कि आपके बीच एक जनरेशन गैप है. जिसकी वजह से सोच में फर्क आना लाजमी है इसलिए लव लाइफ में पार्टनर को स्पेस  जरूर दे.