नई दिल्ली. आपका पार्टनर अगर आपके आंखों के सामने रहे तो प्यार दिखाना या अपनी फीलिंग्स को बयान करना आसान होता है. हालांकि बहुत से ऐसे लोग है जो अपने पार्टनर से दूर रहने (लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप) के कारण अपने दिल की बात नहीं कह पाते जिससे उनके रिश्ते में कड़वाहट बढ़ती जाती है. कई बार तो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को ख़त्म करने का कारण भी साबित होता है. 
 
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप निभानी है तो अपनाएं ये नुस्खे: 
 
1. रोजाना एक बार आई लव यू जरूर बोलें
पूरे दिन में एक बार आई लव यू तो जरूर बोलें. अगर फोन पर बात नहीं हो पा रही है तो मैसेज के जरिए भी अपने दिल की बात कह सकते हैं. इससे आपके रिलेशनशिप में कोई दूरी नहीं आएगी.
 
2. बात करने के दौरान लड़ाई न करें
 बात के दौरान लड़ाई करना आपके बीच दूरियां बढ़ा सकती हैं. अगर बात करते हुए ऐसा लग रहा कि लड़ाई हो सकती है तो बात पर वहीं ब्रेक लगा दें और कुछ समय बाद बात करें.
 
3.गिफ्ट भेज कर स्पेशल फील कराएं
हर महीने गिफ्ट या कार्ड भेजकर उन्हें स्पेशल फील करा सकते हैं.
 
4. कम्यूनिकेशन गैप न होने दें 
वजह चाहे जो भी हो समय निकालकर दिन में 3 से 4 बार एक-दूसरे से बात करें लेकिन सिर्फ ड्यूटी समझकर न करें बल्कि ऐसी बातें करें जिसमें प्यार और रोमांस हो.
 
5. मिलने पर मोमेंट को एन्जॉय करें
एक लंबे इंतजार के बाद जब भी मिलें तो उस मोमेंट को स्पेशल बनाएं. इसे यादगार बनाने के लिए आप अपने पार्टनर के लिए गिफ्ट, कैंडिल लाइट डिनर या लॉन्ग ड्राइव जैसे ऑप्शन बेहतर रहते हैं.