नई दिल्ली. सर्दियों में  चेहरे के साथ-साथ आपको अपने लिप्स का भी ख्याल रखना चाहिए. सर्दियों की ठंडी हवाएं और लो टेंपरेचर आपके लिप्स को ड्राई बना देता हैं जिससे आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ज्यादा पानी पीने से यह प्रॉब्‍लम काफी हद तक खत्म हो सकती है लेकिन और भी कई घरेलू टिप्स हैं जिससे आप अपने लिप्स का स्पेशल केयर कर सकती हैं.
 
कोकोनट ऑयल
कोकोनट ऑयल आपके लिप्स को ड्राई होने से बचाता है. इसका यूज सुबह नहाने के बाद और रात में सोने से पहले जरूर लगाए. यह आपके लिप्स की स्किन में ऐब्‍जॉर्ब होकर उसे मॉश्चराइजड करता है. 
 
ड्राई लिप्स से छुटकारा पाए
रोजाना लिप्सटिक लगाने से लिप्स पर बैकटेरिया जम जाते है जिसकी वजह से लिप्स ड्राइ होने लगते है  इससे बचने के लिए आप वॉर्म क्लॉथ या टॉवल से अपने लिप्स को अच्छे से पोछे इससे लिप्स से डेड स्किन को रिमूव हो जाते है और स्कीन सॉफ्ट हो जाती है.
 
नॉन-टॉक्सिक मेक-अप करें
 
इस सीजन में नॉन-टॉक्सिक मेक-अप करें. यह मेक-अप आपकी स्किन को हार्म नहीं करता है. लिप प्रोडक्ट्स खरीदते टाइम हमेशा केयरफुल रहें. नैचुरल वैक्सेस, प्लांट ऑयल, विटामिन ई और अर्थ ऑक्साइड्स वाले लिप प्रोडक्ट्स लेना ही स्मार्ट च्वॉइस होती है.
 
हॉट कॉफी ज्यादा न पिए
सर्दियों में हॉट कॉफी अक्सर लोगों को प्यारी होती है. अच्छा होगा कि अगर आप कॉफी को हर्बल टी से रिप्लेस कर दें. हर्बल टी आपकी स्किन के लिए अच्छी होती है क्योंकि वो हाइड्रेटिंग होती है.