बैंकॉक. फिलीपींस की ट्रिक्सी मारिस्टेला किन्नरों की विश्व सुंदरी क्वीन का खिताब जीता है. थाईलैंड के टूरिस्ट प्लेस पट्टाया में आयोजित हुई किन्नरों की सर्वोच्च सौंदर्य प्रतियोगिता ‘मिस इंटरनेशनल क्वीन 2015’ को ट्रिक्सी ने जीता है.
 
समाचार पत्र ‘बैंकॉक पोस्ट’ के मुताबिक, फिलीपींस यूनीवर्सिटी से ग्रेजुएशन तक शिक्षा प्राप्त ट्रिक्सी ने शुक्रवार को सौंदर्य प्रतियोगिता के फाइनल में विजेता का ताज पहना और चार लाख बाट की रुपए भी जीते. 
 
विश्व भर से आई सुंदरियां
दूसरी सौंदर्य प्रतियोगिताओं की तरह ही बुद्धि कौशल और स्विमसूट स्पर्धाओं वाली इस सौंदर्य प्रतियोगिता में 17 देशों की 27 सुंदरियों ने हिस्सा लिया था. ट्रिक्सी को इसके अलावा बैंकॉक में फ्री कॉस्मेटिक्स सर्जरी का विकल्प भी दिया गया है. बता दें कि ब्राजील की वाल्सेका डोमिनिक फेराज दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि थाईलैंड की सोपिडा सिरिवत्तानानुकून तीसरे स्थान पर रहीं.
 
किन्नरों के प्रति जागरुकता फैलाना
थाईलैंड के ट्रांसजेंडर कैबरे शो टिफनी के आयोजकों ने इस सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन किया और पट्टाया में ही हर साल इसका आयोजन होता है. बता दें कि इस सौंदर्य प्रतियोगिता का उद्देश्य पूरी दुनिया में किन्नरों के अधिकारों के प्रति जागरूकता फैलाना है. अब तक थाईलैंड, अमेरिका, मेक्सिको, जापान, दक्षिण कोरिया, ब्राजील, वेनेजुएला और फिलीपींस की सुंदरियां ताज हासिल करने में सफल रही हैं.