नई दिल्ली. आपकी गर्लफ्रेंड है और हर तीसरे दिन आपका उनसे झगड़ा हो जाता है तो सबसे पहले आप गर्लफ्रेंड के सेक्रेट्स मालूम करें क्योंकि वो आसानी से इसे शेयर नहीं करने वालीं. एक बार ये सेक्रेट्स आपके हाथ लग गए तो फिर आपकी प्यार की गाड़ी दौर पड़ेगी.
 
लड़कियों का स्वभाव ही ऐसा होता है कि वो आसानी से अपने सेक्रेट्स किसी के साथ शेयर नहीं करतीं. इस वजह से उनके पार्टनर को समझ ही नहीं आता कि वो उन्हें खुश रखने के लिए क्या करे. 
 
गर्लफ्रेंड और ब्वॉयफ्रेंड के स्वभाव में अंतर के कारण कपल्स के बीच आए दिन झगड़ा हो जाता है. इस बात की तो कोई गारंटी नहीं है कि सारे सेक्रेट्स जान लेने के बाद आपके बीच झगड़ा नहीं होगा क्योंकि कहा गया है न कि झगड़े के बाद ही तो प्यार में मज़ा आता है.
 
तो आप फिलहाल तो ये करिए कि लड़कियों के कुछ सीक्रेट्स नोट कर लीजिए जिससे गर्लफ्रेंड को समझने में आपको आसानी हो और रिश्तों में रोमांस का पारा गिरने न पाए.
 
गर्लफ्रेंड की बकर-बकर प्यार से सुनें
दरअसल ज्यादातर लड़कियां नेचर से ही बातुनी होती हैं. लड़कियां हर जिम्मेदारी अच्छे से निभा सकती हैं. ऑफिस से लेकर आपका घर तक संभाल सकती हैं. इतने तनाव के बावजूद वो सिर्फ आपसे ये चाहती हैं कि वो जब बकर-बकर करें तो आप इत्मीनान से उनको सुनें. हिदायत ये है कि जब वो बोल रही हों तो मोबाइल पर चैट न करें और बराबर हां-ना, सर हिलाकर बताते रहें कि आप बस उनको ही सुन रहे हैं.
 
सरप्राइज गिफ्ट या प्यार, आप क्या ट्राई करेंगे
महिलाओं को सरप्राइज शब्द बड़ा पसंद है. अब ये आप पर डिपेंड करता है कि आप गर्लफ्रेंड को सरप्राइज में गिफ्ट देंगे या प्यार. सरप्राइज गिफ्ट के लिए मार्केट में और ऑनलाइन स्टोर पर प्रोडक्ट्स की रेंज हैं. सरप्राइज में प्यार देना है तो वो आप दोनों की केमिस्ट्री पर डिपेंड करता है. इस पर किसी तीसरे का ज्ञान न लें और न सुनें.
 
गर्लफ्रेंड है तो किसी और गर्ल के गहरे फ्रेंड न बनें
लड़कियों के अंदर पार्टनर को लेकर हमेशा एक इनसिक्योरिटी रहती है कि कहीं उनके और पार्टनर के बीच कोई तीसरी न आ जाए. चाहे वो ऑफिस में काम करने वाली कोई लड़की हो या आपकी कॉमन दोस्त ही क्यों न हो. फॉर्मूला यही है कि अगर आप रिलेशनशिप में हैं और खुश हैं तो यहां-वहां ध्यान देने या लगाने की कोशिश न करें. गर्लफ्रेंड इनसिक्योर फील करेंगी तो वो रोएंगी नहीं, आपको रुला देंगी. इसलिए हमेशा लॉयल रहें.
 
लड़कियों को आता है चेहरे की किताब पढ़ना
शाहरुख खान ने बाज़ीगर फिल्म में वो गाना आपके लिए ही गाया था कि किताबें बहुत सी पढ़ी होंगी तूने लेकिन बता मेरे चेहरे पर क्या-क्या लिखा है. लड़कियां आपके चेहरे को अच्छे से पढ़ लेती हैं कि आपका मूड क्या है, आपका ध्यान कहां हैं, आप झूठ बोल रहे हैं या सच, आप छुपा रहे हैं या बता रहे हैं. इसलिए जब भी गर्लफ्रेंड के सामने जाएं तो ये मान लें कि वो साक्षात लाई डिटेक्टर मशीन है और खड़े-खड़े आपका नारको एनालिसिस कर सकती हैं.