नई दिल्ली. अगर आपने हॉलीवुड मूवी थॉर और ‘एवेंजर्स’ देखी होंगी तो उसमें थॉर का वह हथौड़ा भी देखा ही होगा जिसे उसके अलावा कोई दूसरा व्यक्ति नहीं उठा सकता था. ऐसा ही एक सुपरहीरो असल जिंदगी में भी है. इस सुपर हीरो का हथौड़ा सिर्फ यही उठा सकता है.
 
आपको बता दें कि इंजीनियर ऐलन पान ने ऐसा हथौड़ा बनाया है जिसे केवल वह ही उठा सकता है. अगर कोई दूसरा व्यक्ति इसे उठाने की कोशिश करेगा तो वह उसे उठा ही नहीं पाएगा. दरअसल इस हथौड़े को कुछ इस तरह तैयार किया गया है जिसके ऊपरी हिस्से में माइक्रोओवन का इलेक्ट्रोमैग्नेट लगाया है. साथ ही इस हथौड़े को पकड़ने वाले हिस्से को सेंसिटिव बनाया गया है. किसी और के हाथ लगाते ही इसका इलेक्ट्रोमैग्नेट चालू हो जाता है. इसके कारण कोई भी व्यक्ति इसे उठा नहीं पाता है. इसके प्रभाव को बंद करने के लिए इसमें एक फिंगरप्रिंट स्कैनर लगाया गया है जो केवल ऐलन के फिंगरप्रिंट द्वारा ही बंद किया जा सकता है. इसी कारण ऐलन ही केवल ऐसे व्यक्ति हैं जो यह हथौड़ा उठा सकते हैं. 
 
अपने इस अनोखे हथौड़े की जांच करने के लिए ऐलन लॉस एंजिल्स के सागर तट पर गए. यहां पर उन्होंने हथौड़े को उठाने की कोशिश करने वाले लोगों के वीडियो बनाए. इस वीडियो को उन्होने यूट्यूब पर अपलोड किया जिसे अब तक करोड़ो लोग देख चुके हैं.