नई दिल्ली. नियमित फेशियल आपकी स्किन को स्वस्थ्य और खूबसूरत बनाए रखने के लिए बहुत इफेक्टिव है. काया स्किन क्लीनिक की संगीता वेलस्कर के मुताबिक ‘लाइफस्टाइल में गलत आदतों, तनाव, प्रदूषण और असंतुलित आहार स्किन पर बुरा प्रभाव डाल सकते हैं. साइड इफेक्ट्स को दूर करने के लिए नियमित फेशियल बहुत असरदार साबित हो सकता है.आपकी स्किन थकी और मुरझाई हो या आप मुंहासों की समस्या से परेशान हों, एक अच्छा फेशियल आपकी स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने में बेहद मददगार हो सकता है.’ 
 
चार फेशियल लॉन्च 
त्योहारी मौसम के लिए ब्रांड ने चार फेशियल लॉन्च किए हैं. इनमें से एक ‘एव्रीडे रेडिएंस फेशियल’ आपकी स्किन को रोजमर्रा के प्रदूषण, थकान और तनाव के साइड इफेक्ट्स से छुटाकारा दिला सकता है. ये फेशियल स्किन की खास जरूरतों के मुताबिक न्यूट्रीशन प्रोवाइड करने के लिए कई वेरिएंट्स में अवलेबल है. इंस्टा ग्लो में समुद्री एक्स्ट्रैक्स के गुण मौजूद हैं, जो स्किन के रूखेपन को दूर करके उसे तुरंत चमक प्रोवाइड करते हैं.
 
टी ट्री ऑयल, जिसे स्किन के लिए ‘मिरेकल हीलर’ के नाम से भी जाना जाता है. यह स्किन को नेचुरल जड़ी-बूटियों और तेलों का न्यूट्रीशन प्रोवाइड करता है. इसी प्रकार कोको विटामिन ए और एंटीऑक्सिडेंट्स के गुणों से भरपूर है जो स्किन को नमी प्रोवाइड करने और उसके नेचुरल निखार को बनाए रखने में मदद करता है.
 
मुंहासों की समस्या से परेशान होने वालों के लिए एक्सपर्ट ऐसे फेशियल की सलाह देते हैं, जो बैक्टीरिया रोधी और सूजन रोधी गुणों से भरपूर हो, जैसे कि विनेगर से बने ऑर्गेनिक पील में ये गुण पाए जाते हैं.
 
विशेषज्ञ की सलाह के मुताबिक ‘इम्प्रेसिव स्किन ट्रीटमेंट के लिए खास ध्यान रखें कि फेशियल ट्रेंड ब्यूटी थेरेपिस्ट से ही करवाया जाए.’