नई दिल्ली. करवा चौथ को लेकर महिलाओं और लड़कियों में एक्साइटमेंट रहता है कि क्या पहना हैं? कैसे मेकअप करना है? महिलाएं करवा चौथ पर पूरे दिन फास्ट रखती हैं जिसकी वजह से उनके चेहरे पर थकान दिखने लगती है. आप इस करवा चौथ में खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो सही मेकअप के टिप्स हम आपको देंगे. पेश हैं राजधानी स्थित स्टार सैलून एंड स्पा की मालिक आश्मीन मुंजाल के कुछ टिप्स:
 
फाउंडेशन– पहले चेहरे को अच्छे से साफ करें और अपनी चेहरे के रंग के हिसाब से इस पर सही से फाउंडेशन लगाएं. 
 
आई शैडो – आपकी आंखों का मेकअप पूरे लुक प्रभावित करता है, इसलिए अपनी आंखों की पलकों पर हल्का सुनहरा शैडो लगाएं. आंखों को परफेक्ट बनाने के लिए काले रंग का आईलाइनर पतला करके लगाएं. मेकअप करने के लिए इस पर मस्कारा भी लगाएं.
 
रंग – इस मौके पर पिंक कलर की ड्रेस या साड़ी पहने और इसके साथ बड़ी बिंदी का इस्तेमाल करें. अपनी पसंद के अनुसार सिंदूर लगाएं.
 
नथ – अगर आप इससे कुछ ज्यादा करना चाहती हैं तो एक छोटी सी नथ भी लगाएं. अपनी ड्रेस से मिलते-जुलते रंग की चूडियां पहनें. आजकल लाह की चूड़ियां फैशन में हैं. कांच की चूड़ियां भी पहन सकते हैं. अपने बालों को सेट करने के लिए आप चोटी या जुड़ा भी बना सकती हैं. आप इसे अलग तरीके से भी बना सकती हैं. इसके बाद आप इसे ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए फूल से अपने जुड़े को सजा सकती हैं.
 
नेल आर्ट जरूर करें ताकि पूजा करते वक़्त आपके हाथ एट्रेक्टिव लगें.