नई दिल्ली. आजकल फैशन में तरह-तरह के फुटवेयर्स पहनना आम बात है. आप किसी भी पार्टी या शादी में चले जाए आपको समझ में आ जाएगा फैशन में कौन सा फुटवेयर्स हैं. लेकिन सबसे ध्यान रखने वाली बात ये है कौन से कपङों के साथ आप किस तरह के फुटवेयर्स को पहन रहे हैं. फुटवेयर्स की सही जानकारी नहीं होने की वजह से लोग किसी भी कपड़े के साथ कोई भी फुटवेयर्स पहन लेते है.
 
 
इसके लिए कुछ सावधानियां रखना बेहद आवश्यक है. और निम्न बातों पर ध्यान रखने की जरुरत हैं. 
 1.वैजेस फुटवेयर्स
इस तरह के फुटवेयर्स मोटा और ऊंचा होता है. वैजेस हील्स सबसे ज्यादा फैशनेबल और वर्सटाइल फुटवेयर्स होते हैं, जो सभी तरह के कपड़ों के साथ पहने जा सकते हैं, यह ट्राउजर्स, मिनी ,शॉर्ट्स ड्रेसेज के साथ पहने जा सकते हैं, वैजेस फुटवेयर्स टाइट-फिटिंग कपड़ों पर अच्छे नहीं दिखते हैं.
2.स्टिलेटोज
स्टिलेटोज फुटवेयर्स खास मौके जैसे शादी और शो पर सबसे ज्यादा पहने जाते हैं, यह लंबी, नुकीली फुटवेयर्स गाउन जैसे लंबे ड्रेसेज पर ज्यादा अच्छी लगती हैं, स्टिलेटोज बर्थडे और पार्टीज में शॉर्ट ड्रेसेज के साथ भी पहने जा सकते हैं.
3.फ्लैट्स
कम लंबाई वाली ड्रेसेज के लिए फ्लैट जूते सबसे सही फुटवेयर्स हैं, फ्लैट सैंडल्स कम या मिडीयम लंबाई के लगभग हर तरह के कपड़ों के साथ पहने जा सकते हैं, जैसे शॉर्ट स्कर्ट्स, केप्री और जींस किसी पर भी फ्लैट जूते पहन सकते हैं.
4.स्नीकर्स
स्नीकर्स मतलब कपड़े के जूते अगर आप अपने को कूल लुक में देखना चाहते हैं तो अपनी बड़े फूलप्रिंट वाली ड्रेस के साथ छोटे फूलप्रिंट के स्नीकर्स पहनें, पर आपकी ड्रेस और स्नीकर्स का प्रिंट कलर एक जैसा होना चाहिए, स्नीकर्स को आप शॉर्ट प्लेन स्कर्ट्स,प्लाजो, शॉर्ट्स और कटी जींस के साथ भी पहन सकते हैं.
5.ग्लैडिएटर्स
ग्लैडिएटर्स रोमन जूते हैं, जिन्हें लंबी ट्यूनिक ड्रेस और मैक्सी-स्टाइल की हैल्ट्र ड्रेस के साथ पहनें. ज्यादातर ग्लैडिएटर्स सभी ड्रेसेज के साथ पहने जा सकते हैं, यह प्लेन, ट्रेंडी, मिनी, और मैक्सी के साथ भी अच्छे दिखते.