नई दिल्ली. देश में घरेलू हवाई यात्रा को बढावा देने के लिए कंपनियां कई तरह के ऑफर निकालती रहती हैं. इसी क्रम में सस्ती सेवाएं देने के लिए मशहूर स्पाइस जेट कम्पनी ‘फ्रीडम टू फ्लाई सेल’ नाम से आकर्षक ऑफर लेकर आई है. इस ऑफर के तहत 799 रुपये (टैक्स अतिरिक्त) की शुरुआती दर पर टिकट खरीदा जा सकता है. साथ ही मोबाइल ऐप के जरिए टिकट बुक करने पर 10 प्रतिशत का एक्स्ट्रा डिस्काउंट भी मिलेगा. ‘फ्रीडम टू फ्लाई सेल’ के लिए स्पाइसजेट ने 1,00,000 टिकट ब्लॉक कर दिए हैं.
 
 799 रुपए से 2,699 रुपए के कीमत में उपलब्ध ये टिकट देश के लगभग सभी मशहूर शहरों जैसे दिल्ली, मुम्बई, गोवा, बेंगलुरु की यात्रा के लिए उपलब्ध है. सबसे कम यानि 799 रुपए की कीमत वाली टिकट दिल्ली-चडीगढ़,  मुंबई- गोवा , बेंगलुरु- कोच्चि, मदुरै-चेन्नै, जम्मू-श्रीनगर, कोलकाता-अगरतला रुट के लिए ली जा सकती है कंपनी की आफिशियल वेबसाइट के अनुसार टिकट की बुकिंग 20 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक होगी. जिसमें 25 अगस्त 2015 से लेकर 26 मार्च 2016 तक की घरेलू यात्राओं के लिए टिकट बुक कराया जा सकता है.
 
इस ऑफर के लिए टिकट की बुकिंग स्पाइस जेट की आफिशियल वेबसाइट, मोबाइल एप्लीकेशन, ऑनलाइन ट्रैवेल पोर्टल्स और ट्रैवेल एजेन्टस के जरिए की जा सकती है. दिल्ली से देहरादून का किराया शताब्दी ट्रेन में फर्स्ट एसी का किराया जहां 1315 रूपए खर्च करने पड़ते हैं वहीं अब स्पाइस जेट के इस ऑफर से महज 799 रूपए में ये यात्रा की जा सकेगी. पिछले कुछ सालों से एयरलाइन कंपनियों के बीच चल रहे कंपटीशन से आम यात्रियों कों फायदा हो रहा है. और इस तरह की छूट से मिडिल क्लास फैमिली जो अब तक ट्रेन से यात्रा करना पसंद करती थी वो भी हवाई सफर के लिए प्रोत्साहित हो रहे हैं.
एजेंसी