नई दिल्ली: प्यार जिंदगी का सबसे खूबसूरत तोहफा होता है. जब कोई लड़की किसी को सच्चे दिल से प्यार करती है तो अपने प्यार को कायम रखने के लिए वो न सिर्फ अपने परिवार से बल्कि पूरी दुनिया से भी लड़ जाने की हिम्मत रखती है और मौका पड़ने पर समाज से लड़कर अपने प्यार को अपना भी लेती है. लेकिन क्या हर लड़की यह जानती है कि जिसे वो दिल और जान से प्यार कर रही है वो उसके प्याऱ के लायक है भी नहीं. अब आपको घबराने री जरूरत नहीं है क्योंकि कुछ तरीकें बताने जा रहे हैं जिससे आप आसानी से पता लगा सकती हैं कि आपका ब्वॉयफ्रेंड आपको प्यार करता है या नहीं, कहीं वो आपको प्यार की आड़ में धोखा तो नहीं दे रहा है.
 
जब कोई लड़की किसी लड़को को चाहती है तो सबसे पहले उस लड़के के बारे में आपको सबकुछ पता होना चाहिए कि वो लड़का कैसा है क्या करता है. खासतौर पर अगर आप किसी से प्याऱ करते हैं तो उसके हाव-भाव पर जरूर ध्यान दें. क्योंकि आपके हावभाव में छिपा होता है कि आपका ब्वॉयफ्रेंड आपसे प्यार करता है या नहीं. इसके लिए जरूरी है उसकी हरकतों और कुछ बातों का ध्यान रखना जो इस प्रकार है.
 
बातों को धुपाने लगे या झूठ बोले
 
जब कोई किसी से प्यार करता है तो उसे सारी बातें बता देता है, चाहे वो कोई भी बात हो और कभी झूठ नहीं बोलता. साथ ही आपके साथ बिताए पलों को हमेशा याद करता है औऱ आपके साथ पूरी जिंदगी बिताने की प्लानिंग करता रहता है. लेकिन जब आपका ब्वॉयफ्रेंड आपसे बाते छुपान लगे और भविष्य मे उनके प्याऱ का क्या होगा और उन्हें अपने प्यार के लिए क्या करना है इन बातों को करने से भागे तो समझे वो आपके प्यार को लेकर सीरियस नहीं है और आपके साथ पूरी जिंदगी बिताने की नहीं सोच रहा है.
 
इग्नोर (Ignore) कर रहा हो
 
जब आपका ब्वॉयफ्रेंड यानि जिससे आप प्यार करते हैं वो आपको बार इग्नोर मारने लगे. इसके अलावा आपकी बातों को हल्के में ले. साथ ही आपको बातों को न मानते हुए बार-बार वहीं काम करे जो आपको नापंसद है. साथ ही आपके बाऱ-बार बोलने के बाद भी न मिलने के बहाने बनाए तो समझो वो लड़का आपको धोखा दे रहा है.
 
फोन को इग्नोर करना
 
जब आपका ब्वॉयफ्रेंड आपसे पहले की तरह फोन पर उतना बात नहीं करें जितना पहले करता था और आपके फोन को ज्यादा से ज्यादा इग्नोर मारना शुरू कर दे. इसके साथ ही जानबूझ कर आपके फोन को बाऱ बार काट दें तो समझ लें वो आपसे बात नहीं करना चाहता और आपको धोखा दे रहा है.
 
कॉल या मैसेज कम आना
 
जब आपके प्यार की शुरुआत हुई थी तब आपका ब्वॉयफ्रेंड ढेरों सारे कॉल और मैसेज किया करता था. आप दोनों रात-रात भर बैठ कर बातें करते थें, लेकिन अगर आपका ब्वॉयफ्रेंड अब मैसज का रिप्लाई नहीं कर रहा है और फोन पर भी ज्यादा बातें न करके काट देता है तो समझो वो अब आपको धोखा दे रहा है और उसका इंटरेस्ट आपसे खत्म हो गया है.
 
आपके सामने किसी और लड़की को अहमियत दे
 
जब आपका ब्वॉयफ्रेंड आपके सामने किसी और लड़की की बातों को अहमियत दें और आपकी बातों को बार-बार काट दे तो समझो वो आपसे ज्यादा उस लड़की को अहमियत दे रहा है और उसके सामने आपको नीचा दिखाना चाहता है.