नई दिल्ली: लड़कियों को सेक्स के वक्त ये होता है वह होता आपने कई बार पढ़ा होगा या सुना होगा लेकिन लड़को को भी सेक्स के दौरान कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. जी हां सेक्स के दौरान लड़कों को दर्द होना नई बात नहीं है, लेकिन अगर ये अक्सर होता है तो इसको लेकर टेंशन होना जरूरी है.
 
गलत तरीके से ‘ब्लो जॉब’ करना
 
अगर पार्टनर गलत तरीके ‘ब्लो जॉब’ करती है तो पेनिस में दर्द होना लाजमी है. और यह गलत तरीका आपके अच्छे और रोमांटिक रात को खतरनाक रात में बदल सकती है. एक रिसर्च में यह बात भी सामने आई है की, हार्ड पेनिस और नुकीले दांत कभी भी अच्छा ‘ब्लो जॉब’ हो ही नहीं सकता.
 
लुब्रिकेंट का सही से इस्तेमाल न करना
 
लुब्रिकेंट की कमी की वजह से कई तरह की प्रॉब्लम हो सकती है. आपको बता दें कि लुब्रिकेंट सिर्फ वजाइना के लिए जरूरी नहीं बल्कि पेनिस के लिए भी लुब्रिकेंट की जरूरत होती है. लुब्रिकेंट की कमी की वजह से ही आप सेक्स को उस तरह के एन्जॉय नहीं कर पाते जिस तरीके के करना चाहिए.
 
सेक्स के बाद दर्द या जलन
 
अगर सेक्स के बाद पेनिस के आसपास दर्द या जलन होती है तो समझ जाइये आपको इंफेक्शन है. इसे आपको हल्के में बिल्कुल न ले बल्कि इसका जल्द से जल्द डॉक्टर से मिलकर इलाज करवाएं
 
यूरिनरी इन्फेक्शन 
 
जब तक आप जवान है कई तरह के यूरिनरी इंफेक्शन से बचे रहते हैं लेकिन बढ़ते उम्र के साथ ऐसे इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है. अगर सेक्स के बाद इंटरनल अॉर्गन में कई तरह की प्रॉब्लम हो रही है तो हो सकता है आपको ‘यूरिनरी इंफेक्शन’ है. ऐसे में सबसे जरूरी है आप सेक्सुअल हाइजिन, साफ पानी का यूज़ करें तभी आपकी सेक्सुअल लाइफ ज्यादा अच्छी रहेगी.
 
 
अचानक से पेनिस हार्ड होना
 
अचानक से पेनिस का स्किन टाइट हो जाता हैं. इसका मतलब है कि आपके दिमाग में सेक्स को लेकर कुछ चल रहा है या बार-बार ऐसी जिज्ञासा होती है. लेकिन समस्या तब है जब ये ज्यादा बढ़ने लगे तो इस हल्के में लेने की बिल्कुल जरूरत नहीं. आप इसको लेकर जल्द जल्द डॉक्टर से मिलें.
 
STD
STD बीमारी एक तरह से सेक्सुअल इंफेक्श होता है लेकिन ये खतरनाक इसलिए भी है क्योंकि बहुत ही ज्याद पेनफूल होता है. अगर आपको एसटीडी होने के लक्षण लग रहे हैं तो आपको जल्द से जल्द इसका इलाज करवाना चाहिए.
 
 
कंडोम लगाते वक्त कुछ सावधानियों का ध्यान रखें
कंडोम लगाते वक्त कई चीजें ऐसी होती है जिसे आप अनदेखा कर देते हैं और आगे जाकर आपको कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. तो आपको बता दें कि डॉटेड कंडोम पहनने से पहले आपको कुछ सावधानियों को ध्यान रखना चाहिए. डॉटेड कंडोम का यूज कर रहे हैं तो अच्छे क्वालिटी का इस्तेमाल करें और साइज का हमेशा ध्यान रखें.