Hindi lifestyle relationships, Infidelity, cheating, marriage, extramarital affair, Behavioural changes, Love, Signs, love life http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/love%20file%20photo.jpg

बेडरूम में गर्लफ्रेंड करती है ये 10 हरकतें तो समझ लीजिए कि कहीं और नैन-मटक्का चल रहा है

बेडरूम में गर्लफ्रेंड करती है ये 10 हरकतें तो समझ लीजिए कि कहीं और नैन-मटक्का चल रहा है

    |
  • Updated
  • :
  • Saturday, August 12, 2017 - 18:59
Relationships, Infidelity, Cheating, Marriage, Extramarital affair, Behavioural changes, Love, Signs, Love Life

How do you know if your partner is cheating on you

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
बेडरूम में गर्लफ्रेंड करती है ये 10 हरकतें तो समझ लीजिए कि कहीं और नैन-मटक्का चल रहा हैHow do you know if your partner is cheating on youSaturday, August 12, 2017 - 18:59+05:30
नई दिल्ली: अगर एक कपल के बीच प्यार है तो वह बिलकुल चाहेंगे कि हमेशा एक दूसरे के साथ खुश रहे. लेकिन आप दोनों में से कोई एक धोखा दे रहा है तो लाजमी है आपके रिलेशनशिप में किसी न किसी वजह से आए दिन कुछ न कुछ प्रॉब्लम होगी.
 
आज हम आपको ऐसे ही कुछ खास टिप्स देने जा रहें जिससे जानने के बाद आप भी अपनी पर्सनल लाइफ में आने वाले प्रॉब्लम से सावधान रह सकते हैं. कई बार ऐसा होता है कि आपके पर्सनल लाइफ में किसी तीसरे की एंट्री हो जाती है और आपको पता भी नहीं चलता है.
 
पार्टनर करता है ये हरकत तो हो जाइये सावधान
अगर आपको अपने पार्टनर की हरकत देखकर ये एहसास हो रहा है कि आप अपने रिलेशनशिप में कुछ मिस कर रहे हैं. जैसे अपनी पत्नी का प्यार, हग, किस को मिस कर रहे है तो आपको अवेयर होने की जरूरत है.
 
जैसे आपकी पत्नी नहीं पूछती कि ऑफिस में कैसा रहा पूरा दिन, या आप उनसे बात करने की कोशिश करते हैं तो वह कोई बात जानने में कोई इंटरेस्ट नहीं है तो समझ जाइये आने वाला समय आपके रिलेशनशिप के लिए खतरा है. इसका मतलब साफ समझ जाइये वह अपके अलावा भी दूसरे को डेट कर रही है. 
 
ये हम नहीं कह रहे बल्कि गिलिन.कॉम डेटिंग वेबसाइट के मुताबिक मैरेड कपल के रिलेशनशिप में अगर इस तरह की प्रॉब्लम होती है तो संभल जाइये कुछ गड़बड़ घोटाला है मतलब आपकी पार्टनर का कही और नैन मटक्का चल रहा है.
 
1. पार्टनर पहले से ज्यादा रखता है अपना ख्याल
अगर आपका पार्टनर अचानक से अपना ज्यादा ख्याल रख रहा है जैसे अपने बालों, परफ्यूम, या नए कपड़े खरीद रहा है तो समझ जाइये कुछ बदल रहा है. अचानक से आपका पार्टनर अपने ऊपर कुछ ज्यादा ध्यान दे रहा है तो समझ जाइये किसी तीसरे ने एंट्री ले ली है.
 
2. आपका पार्टनर सोशल मीडिया पर है ज्यादा एक्टिव
अगर आपका पार्टनर ज्यादा से ज्यादा समय सोशल मीडिया पर टाइम स्पेंड कर रहा है, साथ ही वह ज्यादा समय सोशल मीडिया पर दूसरों लोगों से चैट कर रहा है. या यूं कहे कि पार्टनर आपसे बात करने के बजाय वह सोशल मीडिया पर दूसरे लोगों से ज्यादा चैट कर रहा है तो फिर मामला गड़बड़ है.
 
3.बेड पर एक्टिव नहीं रहना
आपका पार्टनर आपके साथ सही तरीके से बेड पर पेश नहीं हो रहा है. बेड पर कम प्यार दिखाना, कम से कम किश, हग, साथ ही इंटिमेट नहीं होना. या आप दोनों के बीच में सेक्स भी होता है तो वह भी बिना किसी मन के तो फिर इस पर बात करना बहुत जरूरी है.
 
 
4. हर वक्त फोन को अपने पास रखना
आपका पार्टनर हर वक्त फोन को अपने पास रखता है, यहां तक कि किचेन, वॉशरूम, टीवी देखते वक्त मतलब हर समय फोन को अपने पास रखता है तो फिर समझ जाइये ये सिर्फ छोटी सी बात नहीं है.
 
5. कम से कम बात करना
कम से कम बात करना, ज्यादा वक्त तक फोन को ऑफ रखना, आपको पूछने पर भी सही रिप्लाई नहीं करना, साथ ही आपसे बात न करने का कुछ नया बहाना बनाना. आपको कितना भी बात करने का मन हो लेकिन टाइम न होने का बहाना बनाना तो फिर आपको छोड़कर वह किसी और डेट कर रहा है.
 
 
6 पार्टनर में हो रहा बदलाव
अगर आपके पार्टनर के बॉडी लैंग्वेज में किसी तरह के बदलाव आ रहा है तो समझ जाइये वह आपके साथ टाइम स्पेंड करना नहीं चाह रहा है. कम से कम टाइम देना किसी भी बात का सही से जवाब नहीं देना, हर बात का जवाब घूमाकर देना.
 
 
7. अगर आपका पार्टनर मूडी है
आपका पार्टनर बहुत मूडी जैसे अक्सर पहले वह आपको प्यार, पैंपर करके, आपके मुताबिक बात करता था लेकिन अचानक से आपसे बात करते हुए अग्रेसिव तरीके से बात करता है, यहां तक की वह आपसे आंख मिलाकर बात तक नहीं करता तो समझ जाइये इस वक्त दूसरे को डेट कर रहा है.
 
8. हर बात पर बहाना बनाना
आपका पार्टनर का बॉडी लैंग्वेज नेचुरल नहीं हो तो समझ जाइये वह आपसे कुछ छिपा रहा है. जैसे आपके मैसेज का जवाब नहीं देना. यहां तक कि आपके पूछने पर कई तरह का झूठ-सच मिलाकर बहाना बनाना.
 
First Published | Saturday, August 12, 2017 - 18:22
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.