Hindi lifestyle girlfriend, boyfriend, relation, best couple, Faith, lifestyle http://www.inkhabar.com/sites/inkhabar.com/files/field/image/Untitled-4_13.jpg

...तो इस तरह आप बन सकते हैं दुनिया के बेस्ट ब्वॉयफ्रेंड

...तो इस तरह आप बन सकते हैं दुनिया के बेस्ट ब्वॉयफ्रेंड

    |
  • Updated
  • :
  • Tuesday, April 18, 2017 - 23:48
girlfriend, boyfriend, relation, best couple, faith, lifestyle

these things will help you to become a best boyfriend

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
...तो इस तरह आप बन सकते हैं दुनिया के बेस्ट ब्वॉयफ्रेंड these things will help you to become a best boyfriendTuesday, April 18, 2017 - 23:48+05:30

नई दिल्ली: प्यार एहसास और विश्वास का नाम होता है. अगर गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रेंड में आपसी विश्वास न हो, तो अच्छे रिश्ते को भी टूटते वक्त नहीं लगता. किसी से प्यार करना और उसे कायम रखना ये दोनों अलग-अलग चीजें होती हैं. लड़कियां प्यार के मामले में काफी संवेदनशील होती हैं. वो अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ अपना रिश्ता पारदर्शी रखना चाहती हैं, मगर लड़के होते हैं कि अपनी कुछ कमजोरियों की वजह से एक अच्छा ब्वॉयफ्रेंड बनने से चूक जाते हैं. इसलिए अगर आपको लगता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे रूखी-रूखी सी है और आप उसकी नजर में एक अच्छा ब्वॉयफ्रेंड नहीं बन पा रहे हैं, तो इस खबर को जरा ध्यान से पढ़ें.

अगर आप कुछ चीजों को अपने अंदर अमल में लाते हैं, तो आप दुनिया के सबसे अच्छे और परफेक्ट ब्यॉफ्रेंड बन सकते हैं. इसलिए इन बातों पर विशेष ध्यान रखें-

1. कुछ भी मत छुपाएं- अक्सर लड़कियों के अंदर ये डर होता है कि आपका अतीत कैसा रहा है. इसलिए अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड का विश्वास जीतना चाहते हैं, तो आप अपना भूत-वर्तमान सबकुछ बता दें. अगर आपकी कोई एक्स गर्लफ्रेंड रही हो, तो उसके बारे में भी सबकुछ बता दें नहीं, तो आपकी प्रजेंट गर्लफ्रेंड के भीतर आपकी एक्स को लेकर हमेसा संदेह बना रहेगा. याद रहे, अपने एक्स से किसी तरह का संपर्क भी न रखें, अगर ऐसा कुछ करते हैं तो अपनी गर्लफ्रेंड को जरूर बताएं.

2. अपने प्यार का एहसास कराएं- आप अपनी गर्लफ्रेंड से कितना ज्यादा प्यार करते हैं, ये मैटर नहीं करता, बल्कि आप उसका इजहार किस तरह करते हैं, ये ज्यादा मैटर करता है. आप उनके लिए और वो आपके लिए कितनी खास हैं, इसका एहसास बार-बार कराते रहें. याद रहे, जिस दिन आपकी गर्लफ्रेंड को लगने लगेगा कि आप उनसे प्यार नहीं करते, उस दिन से आपके रिश्ते खत्म होने लगेंगे.

3. अनोखे तरीके से करें प्यार का इजहार- प्यार करने से ज्यादा मायने इजहार करना रखता है. हर लड़कियों का सपना होता है कि उसका ब्वॉयफ्रेंड उसे कुछ स्पेशल तरीके से प्यार का इजहार करे. इसिलिए आप अपने प्यार के इजहार को इतना स्पेशल और यादगार बनाएं कि आपकी गर्लफ्रेंड का जब भी मूड ऑफ हो, वो जब उस लम्हे को याद करेगी, तो वो आपको खुद-ब-खुद माफ कर देगी. आप इजहार करने के लिए किसी स्पेशल वस्तु या चीज का भी सहारा ले सकते हैं. 

4. गर्लफ्रेंड के लिए सपोर्टिव बनें-  हर लड़की ये अपेक्षा रखती है कि उसका ब्यॉफ्रेंड उसे न सिर्फ प्यार करे, बल्कि उसके सुख-दुख में उसका साथ दे. इतना ही नहीं, लड़कियां अक्सर अटेंशन चाहती हैं. इसलिए अगर आप हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड का साथ देंगे, तो उसे भी अच्छा लगेगा और उसे इस बात का एहसास होगा कि इस दुनिया में कोई तो है, जो उसका ख्याल रखता है. हर अच्छे बुरे वक्त में उनका साथ दें. 

5. विश्वास बनाएं और खुद विश्वास भी करें- किसी भी रिश्तों का आधार विश्वास ही होता है. बात जब गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रेंड की हो, तो विश्वास की और ज्यादा जरूरत होती है. जरूरी नहीं कि अगर आपकी गर्लफ्रेंड किसी गैर लड़ेक से बात कर रही है, इसका मतलब कि वो उससे फंस चुकी है. हो सकता है कि वो उसका दोस्त हो. इसलिए लड़कों के लिए ये जरूरी होता है कि वो अपनी गर्लफ्रेंड पर विश्वास रखें. हालांकि, जलना स्वाभाविक है, मगर आपको अपनी गर्लफ्रेंड पर विश्वास रखना होगा. अगर आप ऐसा नहीं करेंगे, तो हो सकता है उस पर गलत असर पड़ जाए और वो आपसे काफी दूर हो जाए. हालांकि, आपको भी खुद ऐसा ही विश्वास बनाना होगा अपनी गर्लफ्रेंड के सामने. 

6. सरप्राइज प्लान करें- इस व्यस्त दुनिया में अक्सर लड़के अपनी गर्लफ्रेंड को टाइम देना भूल जाते हैं. मगर याद रहे लड़कियां अटेंशन के साथ-साथ कुछ सरप्राइज भी चाहती हैं. इसलिए समय-समय पर आप कुछ स्पेशल सरप्राइज देते रहें. इसके अलावा आप उसे अचानक कहीं घुमाने के लिए ले जाएं. उसे कहीं डिनर या फिर किसी ट्रिप पर ले जाएं. अगर आप ऐसा करने में सफल होते हैं, तो आप एक परफेक्ट ब्यॉफ्रेंड हैं.

First Published | Tuesday, April 18, 2017 - 23:48
For Hindi News Stay Connected with InKhabar | Hindi News Android App | Facebook | Twitter
(Latest News in Hindi from inKhabar)
Disclaimer: India News Channel Ka India Tv Se Koi Sambandh Nahi Hai

Add new comment

CAPTCHA
This question is for testing whether or not you are a human visitor and to prevent automated spam submissions.