नई दिल्ली : सेक्स की चाहत हर महिला और पुरुष को होती है. सेक्स बेहद ही अलग एहसास है. हालांकि इसे लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में होते है. सेक्स को लेकर वे परेशान हो जाते है. लेकिन आज हम आपको ऐसे लोगों को हम 5 ऐसी बातें बताना चाहते है. जिसके बाद आपकी पार्टनर आपकी दिवानी हो जायेगी और कभी आपसे बेवफाई नहीं करेगी.  
 
एक सर्वे में 500 से ज्‍यादा महिलाओं ने अपने विचार रखें हैं. महिलाएं कई तरीके से पुरुषों के प्‍यार को महसूस करती हैं, जिनमें सबसे ज्‍यादा इनका ध्‍यान खींचता है. आंखों में आंखें डालकर प्‍यार जताना, होठों को संवेदनशील अंगों पर फिराना, किसी और तरीके से देह को छूना महिलाओं को भाता है. जीभ के अगले भाग से नाजुक अंगों का स्‍पर्श भी महिलाओं का मन मचलने के लिए काफी होता है. आइये जानते हैं कि कौन सी पांच बातें महिलाएं बिस्‍तर पर अपने बेड पार्टनर से चाहती हैं. 
 
1- फोरप्‍ले-  ये सेक्स प्रक्रिया का सबसे अहम हिस्सा होता है. सेक्स का असली मजा सिर्फ चरम तक पहुंचने पर ही नहीं है, बल्कि इसके हर पल का भरपूर आनंद लेना है. फोरप्‍ले का अपना मजा है. सर्वे में दौरान 80 फीसदी महिलाओं ने माना कि फोरप्‍ले के दौरान होने वाली उत्तेजना एकदम अलग तरह की होती है. 
 
2- संयम बरतें- कभी उत्तेजित होकर जल्दबाजी में सेक्स ना करें. क्योंकि सभी महिलाएं यही चाहती हैं कि उसके बेहद कोमल अंगों को शुरुआती दौर में ज्‍यादा तकलीफ न दी जाए. महिलाएं पुरुषों से चाहती हैं कि वे उसके सेंसिटिव अंगों के साथ संवेदनशीलता से ही पेश आएं. मतलब यह कि संभोग के दौरान वे चाहे तो जीभ व उंगलियों का इस्‍तेमाल करके जरूरी उत्तेजना पैदा करें, पर कष्‍ट देने से बाज आएं. सेक्‍स में जल्‍दबाजी दिखलाने पर पुरुष तो संतुष्‍ट हो जाते हैं, पर महिलाएं चरम तक नहीं पहुंच पाती हैं. ऐसे में पुरुषों की जिम्‍मेदारी होती है कि वे बिना हड़बड़ी दिखलाए अपनी पार्टनर को लंबे गेम में साथ लेकर चलें.
 
3- सेक्स पोजिशन का रखें ध्यान- सेक्‍स संबंध बनाने के दौरान पोजिशन का विशेष ध्यान रखना चाहिए. क्योंकि कुछ अलग करने से आप खूब एन्जॉय कर पायेंगे. बता दे कि स्‍त्री के निचले भाग को अगर दो-तीन तकियों के सहारे थोड़ा-सा और ऊपर उठाकर संभोग किया जाए, तो इससे सेक्स में और भी मजा आता है. जब स्‍त्री लेटे हुए पुरुष के ऊपर आकर संभोग करती है. इससे स्त्रियां ‘उन’ अंगों में ज्‍यादा उत्तेजना महसूस करती हैं. इसके अलावा सेक्स रिलेशन का ज्यादा मजा लेने के लिए तरह-तरह की पोजिशनों का भी इस्तेमाल भी कर सकते हैं
 
4- आपकी पार्टनर भी हो तैयार- सेक्स संबंध बनाने से पहले ये जान ले कि ठीक पहले यह जान लें कि आपकी पार्टनर भी इसके लिए तैयार है या नहीं. अहम बात यह है कि महिला हर बार चरम तक पहुंच ही जाए, यह कोई जरूरी नहीं है. इसलिए पहले ये देख ले कि आपकी पार्टनर सेक्स के लिेए कितनी तैयार है.
 
5- कंडोम का करें इस्तेमाल- सर्वे के अनुसार पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं ने भी यह माना कि उन्‍हें कंडोम के बिना यौन संबंध ज्‍यादा अच्‍छा लगता है. लेकिन महिलाओं ने यह भी माना कि संभोग के दौरान कंडोम का इस्‍तेमाल किए जाने पर उन्‍हें ज्‍यादा सुकून मिलता है.