नई दिल्ली : किसी महिला को इंप्रेस करना हो, तो अमूमन पुरुष अपने पहनावे और हेयरस्टाइल पर ज्यादा ध्यान देते हैं. पे कभी सादगी से, तो कभी स्टाइ से महिला की पसंद के अनुसार तैयार होने की कोशिश करते हैं. लेकिन, महिलाएं लुक्स के अलावा भी पुरुषों में बहुत कुछे देखती-परखती हैं. अगर ये जान लें, तो आपको किसी की पसंद बनने में आसानी हो सकती है. 
 
सांसों की दुर्गंध
अपने पार्टनर के करीब होने पर आपकी सांसें उस तक पहुंच जाती हैं. ऐसे में अगर उसे दुर्गंध आ जाए तो अगली बार उसके लिए पास आना मुश्किल होता है. महिलाएं पुरुषों में इस बात को नोटिस करती हैं. इसलिए अपने दातों और मुंह की सफाई का विशेष ध्यान रखें. 
 
ज्यादा परफ्यूम 
कई बार पुरुष जरूरत से ज्यादा परफ्यूम या डीयो लगा लेते हैं. हो सकता है कि उन्हें लगता हो कि महिलाएं इसे पसंद करेंगी लेकिन इसका उलटा भी हो सकता है. महिलाओं को परफ्यूम अच्छा लग सकता है लेकिन बहुत ज्यादा खुशबू सामने वाले को परेशान कर सकती है. 
 
डैंड्रफ का दिखना 
कंधे पर गिरी डैंड्रफ आसानी से सामने वाले को दिख जाती है. डैंड्रफ ऐसी दिक्कत है, जिससे महिलाएं दूर ही रहना चाहती हैं. ऐसे में वह उस पुरुष से दूरी ही रखेंगी, जिसे डैंड्रफ की समस्या हो. इ​सलिए सिर्फ हेयरस्टाइल ही नहीं बल्कि बालों की सेहत का भी ध्यान रखें. 
 
आपके पीले दांत
हो सकता है कि आपकी मुस्कुराहट पहली ही बार में किसी महिला का दिल जीत ले. लेकिन, अगर ये मुस्कुराहट पीले दांतों के साथ हो, तो मुस्कान का आकर्षण ही खत्म हो जाता है. पीले दांत महिलाएं तुरंत नोटिस कर लेती हैं. ऐसे में कोशिश करें कि दांत भले ही चमचमाएं नहीं लेकिन गंदे भी न दिखें. 
 
शारीरिक दुर्गंध
हर व्यक्ति के शरीर से कम या ज्यादा दुर्गंध आती है. किसी के शरीर से यह दुर्गंध बहुत तेज आती है. ऐसे में महिलाओं को आपके करीब रहने में दिक्कत हो सकती है. इसके लिए परफ्यूम का इस्तेमाल कर सकते हैं या दुर्गंध कम करने के और तरीके अपना सकते हैं.