नई दिल्ली. करवा चौथ का व्रत एक ऐसा पर्व है जिसे हर इंडियन लड़की अपने पति या ब्वॉयफ्रेंड के लिए करती हैं. औरतों के लिए ये पर्व बहुत ही खास होता है. इस दिन हर सौभाग्यवती स्त्री एक नई दुल्हन की तरह सजी दिखाई देती है. मेहंदी और चूडिय़ों का इस दिन विशेष महत्व है इसलिए इस दिन हर चूडिय़ों की दुकानों पर भारी भीड़ जमा रहती है.
 
इस खास पल में स्पेशल दिखना हर लड़की की ख्वाइश होती है. लेकिन कई बार कम समय की वजह से लड़कियां पार्लर नहीं जा पाती हैं. तो ऐसे के लिए कुछ खास टिप्स जो आप आराम से यूज कर के कम समय में ग्लोंइग स्किन पा सकते हैं.
 
ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं
कल करवा चौथ है और लास्ट मोमेंट पर आपको समझ में नहीं आ रहा कि क्या करें और क्या न करें तो ये टिप्स है आपके लिए. सबसे पहले इन दिनों ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं ताकि आपके अंदर का टॉक्सिक बाहर आ जाएगा और आप ग्लोइंग स्किन पाएंगे.
 
चेहरे पर रोज वाटर लगाएं
चेहरा को अच्छे से साफ करें और उस पर गुलाब जल जरुर लगाएं. ताकि आपकी स्किन फ्रेश और ग्लोइंग स्किन पाएं. ऐसा करने से आप लंबे समय तक फ्रेश फिल करेंगी.
 
चाय कॉफी को इग्नॉर करें और ग्रीन टी पिएं
इन दिनों चाय-कॉपी ज्यादा बिलकुल न पिएं. ज्याद चाय, कॉफी आपके अंदर टॉक्सिक पैदा करेगी. जिसकी वजह से इसका सीधा असर आपके चेहरे पर पड़ेगा. इसलिए सबसे पहले इन दिनों ग्रीन टी ज्यादा से ज्यादा पिएं.
 
चेहरा पर बेबी ऑइल जरुर लगाएं
चेहरे पर जब भी मसाद करें तो बेबी ऑयल लगाएं ताकि आपके स्किन ज्यादा समय तक चमके. बेबी ऑयल स्किन को शॉफ्ट भी बनाती है.
 
अपने आखों को ख्याल ज्यादा रखें
पूरे चेहरे में आंखें ऐसी होती है जो आपके फेस को बयान करती हैं इसलिए काम की थकावट इस पर ज्यादा न दिखें. इसके लिए सबसे आप अपने आंख का खास ख्याल रखें. उसके लिए सबसे पहले आखों पर हर रात मॉइस्चराइजर लगाकर ही सोएं.
 
चेहरे पर हनी और दूध मास्क जरूर लगाएं
चेहरे पर कम से कम केमिकल का यूज करें. इस समय ज्यादा से ज्यादा घरेलू चीजों का यूज करें जैसे हनी और दूध के मास्क.