नई दिल्ली. फेसबुक ने अपने मैसेंजर एपलीकेशन को अपडेट किया है. इस नए अपडेट में फेसबुक ने एक नया फीचर जोड़ा है. इस नए फीचर की मदद से आप अपने दोस्तों को अपनी सही लोकेशन के मैप विजुअल भेज सकते हैं. इसकी मदद से उन्हें यह जानने में असानी होगी आप किस जगह पर हैं. इस नए अपडेट के बाद इस फीचर को इसतेमाल करने के लिए आपको फेसबुक मैसेंजर एपलीकेशन चैट मेन्यू में पिन दिखाई देगा. इसकी मदद से फेसबुक मैसेंजर ऐप में ‘More’ आइकॉन या Location pin पर टैप करें. एड्रेस टाइप करें और उसके लोकेशन की मैप एक्टिव कनवर्सेशन दोस्तों को भेजें.
 
इतना ही नहीं आप अपने दोस्तों के साथ किसी ऐसी लोकेशन का मैप भी शेयर कर सकते हैं जहां आपने उनने मिलने का वादा किया था. अगर आप किसी दोस्त से मिलना चाहते हैं तो फेसबुक मैसेंजर के जरिए उसे लोकेशन सेंड कर सकते हैं जिससे वह आसानी से आपको ढूंढ सकता है.
  
सावधानी से करें इस्तेमाल
FB का ये नया फीचर लोगों की जितनी मदद करेगा, उतना ही कुछ लोगों के लिए यह खतरे की घंटी भी साबित होगा. आप अगर अपने बॉस, कलीग या दोस्‍त से कहीं फंसे होने की झूठी बात बोल रहे हैं और उनके साथ आप मैसेंजर पर मौजूद हैं तो यह नया फीचर आपकी सही लोकेशन को ऑन स्‍क्रीन बता देगा. फेसबुक के इस फीचर की एक खास बात यह है कि आप इसकी सेटिंग्स को कस्टमाइज़ कर सकते हैं. मतलब अगर आप चाहेंगे तभी तभी आपकी लोकेशन आपके दोस्त को पता चलेगी.

IANS