नई दिल्ली. अक्सर लड़के दुनिया के कई कामों को आसानी से कर लेते हैं लेकिन कभी-कभी एक लड़की को इम्प्रेस करना उनके लिए काफी मुश्किल काम हो जाता है.पहले तो यह थोड़ा आसान था लेकिन आज के जमाने में इसमें भी कॉम्पटीशन बढ़ गया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
वक्त के साथ-साथ आपको अपने तरीकों में भी कुछ बदलाव करने की जरूरत है. प्यार के इजहार के साथ कैसे पाएं अपने प्यार को भी इन तरीकों से.
 
बीते कल का इश्क़
आज से करीब 20-25 साल पहले तक लड़के, लड़कियों के घर के चक्कर लगाया करते थे. कोई साइकिल पर, कोई बाइक पर तो कोई अपने पापा की कार से. लड़की को इम्प्रेस करने के लिए प्रेम-पत्र भी लिखे या लिखवाए जाते थे. किसी तरह उनसे मिल पाना, दिल की बात कह पाना. लेकिन आजकल तो लड़कियों को इम्प्रेस करने के तरीके भी बदल चुके हैं.
 
सोशल मीडिया से कर सकते हैं शुरुआत
सबसे पहले तो सोशल मीडिया जैसे कि फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और स्नैपचैट पर ही दोस्ती की कोशिशें शुरू हो जाती हैं. तमीज वाला लड़का हो तो लड़की कम से कम बात कर लेती है और फिर मौका मिल जाता है इश्क बढ़ाने का.
 
 
उसे स्पेशल महसूस कराएं. 
हर लड़की चाहती है कि उसे उसका ब्यॉयफ्रेंड स्पेशल फील कराए तो क्यों न इसके लिए आपक उसका ऑटोग्राफ ही मांग लें. उनसे पूछे कि क्या मुझे आपका ऑटोग्राफ मिल सकता है ?’. ऐसा कहने पर वो बहुत खुश होंगी और आपकी लड़की पटाने की सम्भावना काफी बढ़ जाएगी.
 
दोस्तों का इस्तेमाल करें
आप जिस लड़की को पसंद करते हैं अगर उससे बात करने का कोई तरीका नहीं मिल रहा है तो उसके दोस्तों से दोस्ती करना शुरु कर दें. उनके जरिए अपनी बात कहने की कोशिश करें. यहां कम से कम आप थप्पड़ खाने से बच सकते हैं.
 
 
पहली मुलाकात में सबकुछ शेयर न करें
अगर कोई लड़की आपसे मिले तो आपसे उसका इंट्रोडक्शन हो तो अपने या अपने बचपन से जुड़ी हर बात उससे शेयर करने की जरूरत नहीं है. बिना पूछे उसे अपना ना भी मत बताइए. जब तक आपके बारे में जानने के लिए वह उत्सुकता न दिखाए ज्यादा मत शेयर करें. क्योंकि अगर आप पहले ही सारी बातें बता देतें हैं तो उसके मन से आपके बारे में जानने की इच्छा खत्म हो जाएगी. इसलिए बेहतर होगा कि उसे पूछने दें.आप कम बोलेंगे तो हो सकता है लड़की आपसे इम्प्रेस हो जाए.
 
लड़की के पेरेंट्स का खास ध्यान रखें
अगर लड़की अपने मां या पिताजी के साथ कहीं दिख जाये तो उनके पेरेंट्स को पैर छू कर प्रणाम जरुर करें. क्योंकि यह हमारी संस्कृति भी है. इससे आपको लड़की को इम्प्रेस करने से कोई नहीं रोक सकता.
 
 
चाहिए अच्छा सेन्स ऑफ ह्यूमर.
लड़कियों को अक्सर अच्छे सेंस ऑफ ह्यूमर वाले लड़के बेहद पसंद आते हैं. अगर कोई लड़की आपकी किसी बात पर जोरदार ठहाके लगाकर हंस रही हैं तो समझिए वो आपको पसंद करने लगी है. आने वाले समय में आपके साथ समय बिताने के लिए कंफर्टेबल है.