बेल्जियम. आपने ये कई बार सुना होगा या पढ़ा होगा कि किसी काम में अपना 100 प्रतिशत तभी दे पाएंगे जब तक आप उसे अंदर से महसूस न करें. इस बात को सच किया है एक ब्रा कंपनी के सीईओ इग्नेस वैन ने.
 
कपंनी के मालिक इग्नेस ने अपने कर्मचारियों से कहा कि आप तब तक अच्छा ‘ब्रा’ नहीं बना सकते जब आप उसे महसूस न करें साथ ही ब्रा पहनने समय महिलाओं को कौन से दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसके लिए उन्होंने अपने मेल कर्मचारियों से कहा- ‘आप भी ब्रा पहनिए’.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
यह कहानी बेल्जियम के एक ब्रा कंपनी के बॉस की है जिसने अपने ने कर्मचारियों के लिए अनोखा नियम बनाया है जिसमें कर्मचारियों को अपनी गर्दन में इ-कप बूब्स टांगकर आना होगा. बेल्जियम में एक ब्रा कंपनी के सीईओ इग्नेस वैन का मानना है कि कर्मचारी तब तक बेहतर लॉन्जरी का निर्माण नहीं कर पाएंगे, जब तक उन्हें बूब्स के वजन का अहसास नहीं होगा.
 
इस पहलू के ध्यान में रखते हुए इग्नेस वैन ने फैसला किया कि सभी कर्मचारियों को इ-कप बूब्स दिए जाएंगे, उन्हें गर्दन में लटकाकर दफ्तर आना होगा. इग्नेस वैन ने बताया, एक पुरुष के तौर पर, आप क्या जानते है कि बूब्स का होना, किसी के लिए कैसा अनुभव होता है.
 
आप लॉन्जरी तो आकार के हिसाब से बड़ी-छोटी कर देते हैं लेकिन उसके लिए व्यवहारिक तौर पर आपको कोई अंदाजा नहीं होता. उन्होंने कहा कि इस सब का एक ही उपाय था कि पुरुष ई-कप बूब्स गले में टांग कर आएं.
 
उन्होंने कहा कि कर्मचारियों ने इसके अनुभव बताने भी शुरु कर दिए हैं, किसी ने कंधे में दर्द की शिकायत बताई है तो किसी को अतिरिक्त वजन के चलते पीठ दर्द ने शिकार लिया है.