नई दिल्ली. दुनिया में अगर कोई सबसे तेज है तो वह है हमारा मन. हमारा मन हवा से भी तेज गति से चलता है. अगर हमारी जिंदगी में कोई आता है तो हम उसके साथ वह सब कुछ सोच लेते हैं जिसे हकीकत में होने में सालों का वक्त बाकी रहता है.
 
किसी लड़की के जिंदगी में अगर कोई लड़का आता है तो वह अपना सब कुछ उस पर कुर्बान कर देती है. किसी लड़की के लिए ये जानना कि वह लड़का उसके लायक है या नहीं सबसे ज्यादा जरूरी होता है. कुछ लड़के ऐसे होते हैं जो आपको सिर्फ दुख दे सकते हैं. अगर आपका दिल भी किसी के लिए सपने सजा रहा है तो एक बार ये जान लें कि वह आपके लायक है या नहीं. 
 
किसी लड़के के प्यार में पड़ने से पहले ये पांच बातें आपको जरूर जानना चाहिए, हो सकता है आपकी जिंदगी बर्बाद होने से पहले ही बच जाए.
 
मिस्ट्री मैन से बच के रहना रे बाबा
 
हो सकता है कि आप दिन रात जिसके बारे में सोचती हैं वह एक मिस्ट्री मैन हो. कई बार हमें सामने वाले की रहस्यमयी दुनिया अच्छी लगती है, लेकिन हो सकता है कि उस रहस्यमयी दुनिया में अंदर ही अंदर वह आपको धोखा देने के बारे में भी सोच रहा हो. ऐसे लड़कों से हमेशा सावधान रहना चाहिए.
 
आपको लेकर लापरवाह तो नहीं 
 
हो सकता है कि जिस लड़के को आप अपनी जिंदगी में खास जगह देने की सोच रही हैं, वह आपको और आपसे जुड़ी बातों को लेकर लापरवाह हो. आपको ये ध्यान देना चाहिए कि वो आपसे जुड़ी बातें भूलता तो नहीं, कहीं वो आपसे जुड़ी तारीखें तो नहीं भूलता और उसके बाद अजीबो-गरीब बहाने तो नहीं बनाता. अगर ऐसा है तो गर्ल ये सही टाइम है बचने का.
 
ज्यादा मीठी बातें तो नहीं करता वो लड़का
 
ज्यादा मीठी बातें करने वाले लड़कों पर भी भरोसा करना खतरनाक हो सकता है. जरूरत से ज्यादा मीठी बाते करने वाले लोगों के मन में अक्सर  कुछ और होता है और वह दिखाते कुछ और हैं. आप जरूर ध्यान दें कि वो आपसे मीठी बातें तो करता हो लेकिन फ्यूचर वाले सवाल पर गोल-मोल जवाब तो नहीं देता.
 
आपकी पहचान तो नहीं छिपाता
 
आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि क्या वो लड़का जो आपके दिल का दरवाजा खटखटा रहा है वो आपकी पहचान तो नहीं छिपाता. अगर वह आपके और अपने रिश्ते को दूसरों से छिपाकर रखता है तो आपके लिए उसे छोड़ना ही सही होगा.
 
क्या वो आपको कंट्रोल करता है ?
 
क्या आप उसके साथ रहने में अनकंफर्टेबल महसूस तो नहीं करती. इस बात पर ध्यान जरूर दीजिए कि क्या वो आपको लेकर जरूरत से ज्यादा पजेसिव तो नहीं हैं. अगर ऐसा है तो देर किस बात की, आगे बढ़िए, जिंदगी बहुत बड़ी है.