नई दिल्ली. पति-पत्नी के रिश्तों में नजदीकियां होना बहुत जरूरी होती हैं. दोनों के बीच प्यार कभी कम न हो इसके लिए बहुत सारी बातों को ध्यान में रखना होता है. नजदीकियां इस रिश्ते में जितनी ज्यादा होंगी उतना ही प्यार बढ़ेगा. इन नजदीकियों में सेक्स भी आता है और अगले दिन जब पत्नी अपने दोस्तों और सहेलियों से मिलेगी तो वह आपके जवां मर्द होने की बात जरूर बताएगी.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
बिस्तर में अगर आपको अपने पार्टनर को खुश करना है तो कुछ नियमों को आंख मूंद कर अपनाना बहुत ही ज्यादा जरूरी है. ऐसा नहीं है कि ये नियम केवल सेक्स के दौरान ही फॉलो करना है, बल्कि इनमें से कुछ अपनी जिंदगी में भी अपनाना चाहिए.
 
आपको सबसे पहले तो अपने पार्टनर का विश्वास जीतना होगा. उन्हें इस बात का एहसास कराना होगा कि आप केवल उनके हैं और उनके अलावा किसी और के बारे में आप सपने में भी नहीं सोचते. अगर आपको सेक्स के बारे में भी अपने पार्टनर से बात करना है तो सबसे पहले आपको उन्हें विश्वास में  लेना होगा.
 
कुछ बातें बिना कहे ही समझना चाहिए. अपने साथी के साथ कुछ इस तरह के रिश्ते बनाएं कि वह आपका इशारा समझ सकें. कुछ ऐसा करें कि बातें बिना कहे ही आपके पार्टनर तक पहुंच जाएं.
 
सेक्स के दौरान कभी भी अपने फोन की तरफ न देखें. किसी का भी मैसेज हो या किसी का भी कॉल हो फोन न छुएं. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके पार्टनर को बेहद दुख होगा. आपकी इस हरकत से ऐसा भी हो सकता है कि आपके बीच बिस्तर के साथ-साथ असल जिंदगी में भी दूरियां आ सकती हैं. सेक्स के दौरान आपका पूरा ध्यान अपने पार्टनर पर ही होना चाहिए.
 
सेक्स करने के बाद ऐसे सुख की अनुभव होता है जो आप बाकी किसी काम में महसूस नहीं कर सकते. सेक्स के दौरान आपके पार्टनर के साथ आपकी नजदीकियां भी बढ़ जाती हैं, सेक्स के वक्त आप अपने पार्टनर से ज्यादा लगाव और जुड़ाव महसूस करते हैं. ऐसे में आप सेक्स के बाद अपनी पसंद और नापसंद जैसी सारी बातें आसानी से कर सकते हैं. सेक्स के बाद बात करने से आपके रिश्ते में ज्यादा प्यार बढ़ेगा. ये रोमांस करने का एक खास तरीका है.
 
सेक्स करने के लिए यह भी जरूरी है कि आपका पार्टनर आपके सामने हर कंडीशन में कंफर्टेबल महसूस कर सके. इस कंफर्ट के लेवल को बढ़ाने के लिए साथ में काम करे. घर के छोटे-छोटे काम साथ में करें. किचन का काम, सफाई का काम साथ में करें. कहने का मतलब है कि ज्यादा से ज्यादा समय साथ में बिताएं.
 
सेक्स के अनुभव को और भी खास बनाने के लिए आपको आपके पार्टनर को यह विश्वास दिलाना होगा कि वह किसी से कम नहीं है. लड़का हो या लड़की दोनों को अपने पार्टनर की तारीफ करनी चाहिए.