नई दिल्ली. आपने कई बार ट्रकों के पीछे ‘यूज़ डिपर एट नाइट’ लिखा  देखा होगा लेकिन टाटा ने इस छोटे से वाक्य का मतलब ही बदल दिया है. दरअसल टाटा मोटर्स एंड लॉजिस्टिक और सप्लाई चेन कंपनी ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने ट्रक ड्राइवरों पर केंद्रित एक कंडोम कैम्पेन शुरू किया है. जिसे ‘यूज़ डिपर एट नाइट’ का नाम दिया गया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
कैम्पेन के तहत 2 रुपये की कीमत में कंडोम लॉन्च किये गए हैं. जिन्हें डिपर नाम दिया गया है. अप्रैल में शुरू हुए इस कैम्पेन के तहत अभी तक 45,000 कंडोम बेचे जा चुके हैं. इस कैम्पेन की खास बातों में से एक लॉन्च किये गए कंडोम की पैकिंग है. इनकी पैकेजिंग को रंग बिरंगे ट्रकों की तरह रखा गया है. 

 
कैम्पेन लॉन्च करने वाली कम्पनियों की माने तो कंडोम को लेकर जागरूक करने के मामले में ट्रक ड्राइवरों पर कभी ध्यान नहीं दिया जाता. एक स्टडी के अनुसार करीब 20 लाख ट्रक ड्राइवरों का सेक्स वर्कर्स के पास जाना होता है  और इनमे से सिर्फ 11.4 फीसदी ही कंडोम का इस्तमाल करते हैं. इसका परिणाम यह होता है कि बड़ी संख्या में ट्रक ड्राइवर एचआईवी जैसी गंभीर बिमारियों की चपेट में आ जाते हैं. 
 
ऐसे में इन कम्पनियों की अनोखी पहल रंग ला रही है. कैम्पेन के तहत हाइवे पर पड़ने वाले ढ़ाबों और पेट्रोल पम्प्स के जरिये इन कंडोम्स की बिक्री हो रही है.