नई दिल्ली. सेक्स के दौरान फोरप्ले लोगों को टाइम बर्बाद लगता है लेकिन क्या आपको पता है फोरप्ले आपके सेक्स के दौरान आपकी और आपके पार्टनर के उत्तेजना को बढ़ाता है. आप अपनी पार्टनर के साथ हो और खासकर पार्टनर अगर महिला हों तो कुछ इस तरीके फोरप्ले करें.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
सेक्स के दौरान फोरप्ले का मजा लेना एक अलग ही अनुभव देता है. पुरुष और महिला के बीच के ये लम्हे बेहद अहम होते हैं. अच्छे सेक्स अनुभव के लिए यह जरुरी है कि उसे करने से से पहले कुछ ऐसी क्रियाएं हैं जो उत्तेजना को बढ़ाता है.
 
फोरप्ले के दौरान वार्म-अप करें
फोरफ्ले को दौरान पार्टनर को वार्म-अप करने से अर्थ है कि एक दूसरे को पैर, थाई, अंगुठा या बॉडी के अलग-अलग पार्ट पर किस करें. ऐसा करने से बॉडी में हीट पैदा होती है, जिससे आप सेक्स के दौरान ज्यादा पैशनेट फील करेंगे.
 
फोरप्ले या सेक्स के दौरान पसंद जरुर जानें
सेक्स में सबसे जरुरी चीज होती है सटिस्फैक्शन, अपने पार्टनर को सटिस्फाईड करने के लिए जरुरी है कि आप उनसे बात करें कि सेक्स के दौरान उन्हें क्या पसंद है और क्या नापसंद है. कॉर्नेल यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर बारबरा बरतलिक के मुताबिक आप अपने पार्टनर को इसको लेकर जितना बात करेंगे हो सकता है आप दोनों की सेक्सुअल लाईफ उतनी ही अच्छी होगी.
 
फोरप्ले के दौरान कुछ नया करने की कोशिश करें
फोरप्ले के दौरान ये नहीं हो कि आप एक ही चीज बार-बार कर रहें हो, हमेशा कुछ नया करने की कोशिश करें जैसे अपने पार्टनर के बैक पर किस कर लें, कभी आगे उनके बुब्स पर किस कर लें. हमेशा कुछ अलग करने की कोशिश करें ताकि सेक्सुअल लाइफ बोरिंग न हो.
 
फोरप्ले के दौरान G-Spot ट्राई करें
जी-स्पॉट की फिक्र न करें सेक्स के दौरान जी-स्पॉट को हिट करने की कोशिश में ही न लगे रहें. बस उस समय एक ही बात याद रखें, आप जितना ज्यादा ध्यान अपने पार्टनर की तरफ लगाएंगे, उन्हें उतना ही आनंद प्राप्त होगा. जब बात महिलाओं और सेक्स की आती है तो जी-स्पॉट केक पर चेरी के समान है. इसे सहलाने से महिलाओं को बेहतरीन ओर्गास्म हो सकते हैं. लेकिन एक छोटी सी समस्या है. कुछ ही लोग इसे ढूंढ पाते हैं. कुछ का कहना है कि ये होता ही नहीं है.
 
एक सर्वे के मुताबिक महिलाओं ने माना कि फोरप्‍ले के दौरान होने वाली उत्तेजना एकदम अलग तरह की होती है. महिलाओं ने कहा कि पुरुषों को सेक्‍स के मामले में थोड़ा ‘क्रिएटिव’ होना चाहिए. कुछ नया और एकदम अलग अंदाज में किया जाना महिलाओं को अच्छा लगता है.
 
सेक्स से पहले सेंसिटिव पार्ट में न दें तकलीफ
ज्यादातर महिलाएं चाहती हैं कि उसके बेहद कोमल अंगों को शुरुआती दौर में ज्‍यादा तकलीफ न दी जाए. महिलाएं पुरुषों से चाहती हैं कि वे उसके सेंसिटिव अंगों के साथ संवेदनशीलता से ही पेश आएं. मतलब यह कि सेक्स के दौरान वे चाहे तो जीभ व उंगलियों का इस्‍तेमाल करके जरूरी उत्तेजना पैदा करें, पर कष्‍ट देने से बाज आएं.