नई दिल्ली. हमारे जीवन को आरामदेह और बेफिक्र बनाने के लिए मार्केट में एक से बढ़कर एक सर्विस देने वाली कंपनियां आती हैं लेकिन एक कंपनी ऐसी है जो हमारे परिवार में किसी के मरने पर दाह संस्कार से लेकर श्राद्ध तक की सर्विस दे रही है. आप चाहें तो 50 साल से ऊपर उम्र के परिजनों के लिए एडवांस बुकिंग भी कर सकते हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
अहमदाबाद में मोक्षशील नाम की एक कंपनी है जो लोगों के मरने के बाद के क्रिया-कर्म से जुड़ी कई तरह की सेवाएं दे रही है. डॉ बिलवा देसाई ने इसकी शुरुआत की है जो लोगों की मौत के बाद अंतिम यात्रा से लेकर दाह संस्कार तक और श्राद्ध से लेकर दान-धर्म तक के काम को संवेदनशील तरीके से अंजाम देने के पैसे लेती है.
 
 
 
मोक्षशील अस्थि विसर्जन से लेकर प्रार्थना सभा तक की व्यवस्था करती है. भोजन से लेकर प्रसाद तक बांटती है. यहां तक कि वो एक साइट बनाकर दे सकती है आपके प्रियजन की याद में जिस पर उनसे जुड़ी चीजें डाली जाएं. साइट के लिए सिल्वर, गोल्ड और डायमंड पैकेज भी देती है ये कंपनी.
 
मोक्षशील में हर धर्म के अंतिम संस्कार का पैकेज है
 
यह कंपनी अलग-अलग धर्मों के अंतिम संस्कार को रीति-रिवाज के साथ संपन्न कराने की सेवा दे रही है. इसकी साइट पर दाह संस्कार से जुड़े अलग-अलग काम के लिए अलग-अलग शुल्क दर्ज हैं जिसे कोई एडवांस भी बुक कर सकता है.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
मोक्षशील ने दिवंगत लोगों की याद को सहेजने के लिए सिल्वर, गोल्डन और डायमंड पैकेज वाली वेबसाइट स्कीम भी शुरू की है. अलग-अलग रेंज के पैकेज में अलग-अलग तरह के कंटेंट डालने की सुविधा है. सिल्वर पैकेज 11 हजार का है तो गोल्डन पैकेज 21 हजार का और डायमंड पैकेज 51 हजार का.