नई दिल्ली. सेक्स को लेकर अलग-अलग लोगों की अलग-अलग राय होती है. कोई कहता है कि सुबह का सेक्स बढ़िया होता है तो कोई कहता है कि सेक्स अच्छे सेहत के लिए  रामबाण होता है. चलिए आज हम आपको इससे जुड़े भ्रम और सच्चाईयों से रू-ब-रू कराते हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
1. सेहत और सेक्स का साथ
कुछ लोगों का कहना है कि सेक्स सेहत के लिए अच्छा होता है. लेकिन यह हमेशा अच्छा नहीं होता. सेक्स के बीच गैप होना भी बेहद जरूरी है. खासतौर पर इंफेक्‍शन, पीरियड्स, कोई यौन संक्रमित बीमारी या‌ फिर तनाव के दौरान सेक्स करने से बचना चाहिए.
 
 
2. शादी से पहले सेक्स
शादी से पहले सेक्स को लेकर लोगों में अक्सर दुविधा देखी गई है. लेकिन आप यह जानते  कि शादी से पहले सेक्स का कोई दुष्प्रभाव नहीं होता. यदि आप प्रीकॉशन्स नहीं लेते तो इसका दुष्प्रभाव जरूर पड़ सकता है. इतना ही नहीं बेशक शादी से पहले शारीरिक तौर पर कोई फर्क ना पड़ता हो लेकिन इसका मानसिक दुष्प्रभाव जरूर होता है. इससे वैवाहिक जीवन पर बुरा असर पड़ सकता है.
 
3. नशे में सेक्स का मजा दोगुना
सेक्स को नशा से जोड़कर देखना लोगों की आदतों में शुमार है. लेकिन सच्चाई यह कि नशे की हालत में सेक्स करने से व्यक्ति अधिक एन्जॉय नहीं कर पाता है. दरअसल नशे के बाद व्यक्ति की इंद्रियां शिथिल पड़ने लगती हैं जिससे उसे समय से पहले ही नींद आने लगती है. ऐसे में यदि नशा करके व्यक्ति सेक्स करता है तो वो ना सिर्फ जल्दी थक जाता है बल्कि जल्दी ही उसे नींद आ जाती है, इससे उसके पार्टनर को भी ठीक तरह से सेक्स संतुष्टि नहीं हो पाती.
 
 
4. सेक्‍स पर खुलकर न बोलना बीमारी
कई लोगों का मानना है कि सेक्स पर खुलकर बात नहीं करने वाला इंसान अपनी सेक्सुअल इच्छाओं को बयान नहीं कर रहा तो उसको जरूर कोई ना कोई बीमारी है. जो कि पूरी तरह से गलत है. कई बार व्यक्ति संकोचवश तो कई बार अपने व्यवहार के कारण भी सेक्स को लेकर खुलकर बात नहीं कर पाता.
 
5. कम उम्र में सेक्स
लोगों का मानना है कि कम उम्र में सेक्स का कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है, लेकिन सच्चाई यह है कि कम उम्र में सेक्स करने से ना सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक और भावनात्मक विकास पर भी दुष्प्रभाव पड़ता है.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
6. पीरियड्स के दौरान सेक्स
पीरियड्स के दौरान सेक्स को लेकर लोगों में काफी भ्रम है. महिलाएं मानती हैं कि इस समय सेक्स से प्रेग्नेंसी की या अन्य कोई समस्या नहीं होगी, लेकिन पीरियड्स के दौरान यदि बिना प्रीकॉशन्स के सेक्स किया जाता है तो ना सिर्फ महिला प्रेग्नेंट हो सकती है बल्कि वे एसटीडी/एड्स या इंफेक्‍शन इत्यादि का शिकार भी हो सकती है.