नोएडा. OLX पर सस्ते दामों में सामान खरीद कर हम खुश हो जाते है लेकिन क्या आपको पता है ये खरीदा हुआ सामान चोरी का भी हो सकता है. आजकल ये ऑनलाइन सर्विसेज जो अपने ग्राहक को सुविधा दिलाने का वादा करती हैं ये चोरी का सामान भी बेच सकती हैं.
 
नोएडा में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां 10 महीने पहले चुराई गई कार बेचने को लिए olx पर पोस्ट की गई लेकिन कार मालिक की सजगता से कार भी बरामद हो गई और वो युवक भी गिरफ्तार हो गया.
 
नोएडा के सेक्टर-20 थानाक्षेत्र में 10 महीने पहले पूर्व आर्मी अफसर की होंडा सिटी कार चोरी हो गई थी. सेक्टर-20 थाने में यह केश भी दर्ज करवाया गया था. पूर्व आर्मी अफसर लगातार ओएलएक्स पर दूसरी कार ढूंढ रहे थे कि  अचानक उनकी नजर अपनी चोरी हुई कार पर पड़ी.
 
इस बात की जानकारी उन्होंने तुरंत पुलिस को दी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लोनी गाजियाबाद से कार बरामद कर ली. साथ ही एक शख्स को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार किए गए युवक ने ये कार किसी और से खरीदी थी जो कि फरार चल रहा है. पुलिस की मानें तो कार को सुमित नाम के शख्स ने ओएलएक्स पर डाला था.
 
ओएलएक्स की भी जांच की जा रही है कि इस कार को पोस्ट पर कैसे किया गया जबकि इसका केस पहले से दर्ज है. क्या कंपनी ने आईटी एक्ट के कानूनों का पालन किया है? जांच के बाद अगर कंपनी की कमी पाई गई तो आईटी एक्ट के तहत ओएलएक्स के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.