पेरिस. ग्रीक माइथोलॉजी के मुताबिक ग्रीक हीरो इराक्लिस को महिलाओं को लेकर प्यास इतनी ज्यादा थी कि वह अपनी मर्दानगी साबित करते हुए एक रात में 50 महिलाओँ को प्रेग्नेंट किया था. यह हीरो अपनी मर्दानगी के लिए जाना जाता था. लेकिन फ्रांस के तटीय शहर आहकेसो में इस ग्रीक हीरो की मर्दानगी लगातार चोरी कर ली जा रही है.
 
ग्रीक हीरो इराक्लिस की फ्रांस के तटीय शहर आहकेसी के पार्क मोरेक्स में तीन मीटर लंबी मूर्ती 1948 से लगी है. इस शहर में उन बदमाशों पर कोई काबू नहीं जो लगातार इस मूर्ती का सेक्सुअल ऑरगन गायब कर दे रहे हैं. इस ग्रीक हीरो की सेक्सुअल ऑरगन की चोरी थमने का नाम ही नहीं ही नहीं ले रही है. बार-बार इससे परेशान होकर इस ग्रीक गॉड के सेक्सुअल ऑरगन को हटा दिया गया है.
 
इस स्टेचू में उसके सेक्सुअल ऑरगन तभी लगाया जाता है जब कोई खास मौका हो या फेस्टिवल होता है. वहां के मेयर ने एक फ्रंसीसी अखबार से कहा कि वह अब फिर से ऐसा नहीं होने देना चाहते. उन्होंने कहा मेरे दुश्मन के साथ भी ऐसा न हो. देखिए इस मूर्ती के साथ बार-बार क्या हो रहा है.
 
वहां के डेप्युटी मेयर ने कहा मूर्ती का सेक्सुअल ऑरगन हटाना ही बेस्ट ऑप्शन दिखा. ऐसा नहीं करते तो बार-बार मूर्ति के साथ चीरफाड़ करना पड़ता. इरक्लिस ज्यूस और अल्किमीनी के पुत्र थे. इनके बारे में कहा जाता है कि इन्होंने बिना किसी शस्त्र की सहायता से अपने हाथ से नेमया शेर को मार दिया था.
 
मूर्ति के पीछे इस शेर की त्वचा पर्दे की तरह है. इसे नाजी ताकतों के खिलाफ फ्रांसीसी प्रतिरोध का प्रतीक माना जाता है. हाल के सालों में चोर लगातार मूर्ती से चोरी कर रहे थे. खासकर फेस्टिवल और स्पेशल इवेंट्स के दौरान ऐसा होता था. हालांकि उसमें एक पतले रॉड के सिवा कुछ होता नहीं था. यह पहली बार नहीं हुआ है जब 12,000 निवासियों वाले इस शहर में ग्रीक गॉड का सेक्सुअल ऑरगन तनाव का कारण बना हुआ है.