नई दिल्ली: यदि आपको भी अपनी जिन्दगी समुंद्र के लहरों के बीच गुजारने की ख्वाहिश है, तो आपकी यह ख्वाहिश अब पूरी होने वाली है. दरअसल दुबई के समुंद्र में अंडरवाटर हवेली बनने जा रही है. ऐसे हवेलियों की संख्या यूरोपीय द्वीप समूह में करीब 125 होंगी जो 2018 में बनकर तैयार हो जाएंगी.
 
 
ऐसे घर की सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको आइलैंड का अहसास बिल्कुल भी नहीं होने वाला है, क्योंकि विला को बनाने वालों का कहना है कि सभी घर आधुनिक तकनीक को ध्यान में रखकर बनाए जाएंगे. 
 
 
फ्लोटिंग सी हॉर्स प्रोजेक्ट के लिए बन रहे इन घरों में अंडरवाटर बेडरूम होंगे जिसमें आपको आभास तो जमीन वाले घर का होगा, लेकिन आप होंगे समुंद्र के जीवों के बीच.
 
 
इन घरों के बाथरूम भी बड़े रोमांचक बनाए जाएंगे. इसमें आपको नहाते वक्त समुंद्र की मछलियां और जीव एकदम सामने दिखाई देंगे, क्योंकि बाथरूम के दीवार शीशे के होंगे.
 
 
इस तरह के घरों की कीमत करीब 20 लाख पाउंड यानि 19 करोड़ 39 लाख बतायी जा रही है. यहां हार्ट ऑफ यूरोप का सबसे बड़ा विला चार हजार वर्ग फुट में बनेगा और इस दो मंजिला घर में बेडरूम, बाथरूम और गेस्ट रूम होंगे और ऊपरी मंजिल पर किचन, लिविंग रूम, ओपन डेक होंगे.
 
 
प्रोजेक्ट के साथ 25 देशों से 200 से ज्यादा प्रोफेशनल्स जुड़े हैं.