नई दिल्ली. लड़की को इंप्रेस करना दुनिया का सबसे मुश्किल काम है. खासकर तब, जब आप  स्मार्ट और हैंडसम न दिखते हो. लेकिन ये जरूरी नहीं कि हर बार लुक्स की वजह से ही लड़की आपको पसंद करे. लड़की को इंप्रेस करना एक आर्ट है. लड़की को इंप्रेस करने के लिए उसके दिल में जगह बनाना जरुरी है, तो उसके लिए पहले उसके दिमाग में जगह बनाना ज्यादा जरूरी है. 
 
अपनाए ये ट्रिक्स
 
पहले डेट पर कही अच्छे जगह जाएं
आप किसी लड़की से पहली बार मिल रहे हों, तो कुछ ऐसा करें कि यादगार बन जाए. आप लड़की को किसी वॉटर पार्क ले जाएं, या फिर लांग ड्राइव पर क्योंकी लड़कीयों को घुमना बहुत पसंद होता है और लड़की को भी ऐसा फील होता है कि आप उनके बारे में सोचते है. वो आप से इंप्रेस होने लगेंगी. 
 
कूल दिखने की कोशिश करो
कैसेनोवा वाले काम करो, जी हां, थोड़ा अलग शो करें. जब भी पहले डेट पर जाएं बातचीत करे और शो करें की आप उसके लिए परफेक्ट है. बात करते वक्त कुछ बातों का ध्यान रखें जैसे चेहरे पर स्माइल होना चाहिए, आई कॉन्टेक्ट बनाएं रखे और बाकी सब आपके स्टॉइल पर निर्भर करता है.
 
टाइम टू टाइम जरुरतों का ख्याल रखें
आप उससे किसी पार्टी में मिल रहे हैं, तो भीड़ से अलग ले जाकर बातें करे. पूरा फोकस उसकी पसंद और जरूरतों पर रखें. अगर आप लोग पैदल चल रहे हैं, तो भीड़ में खोने की वजह उसका हाथ पकड़कर उसे स्पेशल फील कराएं ऐसी चि़जों से लड़कीयां काफी इंप्रेस होती है. 
 
क्रिएटीव बनें
लड़कियां क्रिएटीव लड़कों को काफी पसंद करती हैं. मतलब सिर्फ काम या पढ़ाई के साथ ही अगर आपको गिटार बजाना आता हो, गाना आता हो, खेल में तेज हों, तो लड़की आपसे जल्दी से इंप्रेस हो जाएगी. इसका मतलब ये है कि उसे आपको अपनी खूबियां भी गिनानी होंगी. 
 
किसी भी टॉपिक पर खुल कर बात करें
लड़कियों की पसंद को अपना पसंद कहें, जैसे अगर वो कहे कि उसने इस हीरो की 5 फिल्में देखी हैं, तो आप कहें आप उसकी 7 फिल्में देख चुके हैं और बाकी की उसे दिखाएंगे. पर जब वो यकीन पर बात कर रही हो, तो सिर्फ थोड़ा ही उकसाएं. क्योंकि लड़कीयों को जो पसंद है अगर दूसरे को भी वही पसंद है को लड़कीया  उससे इंप्रेस हो जाती है.
 
जब भी बात करें तो पुरा फोकस अपने पार्टर पर करें
 बातों बातों में हाथ भी पकड़े पर ध्यान रहे कि उसे बुरा न लगें और हां, छूने के चक्कर में कहीं गलत जगह हाथ न रख दें. वर्ना सब गड़बड़ जाएगा. आप उसके उतना ही करीब जाएं, जितने में वो आप के साथ कमफॉर्टेबल हो.
 
 जानने की कोशिश करें
आप उसको जानने  की कोशिश करें कि उसे क्या अच्छा लगता है क्या बुरा लगता है.  उसके बाद ही बातों को आगे बढ़ाएं. जैसे, अगर उसे हील पहनना अच्छा नहीं लगता या डरती हो, तो उसे बोलें कि आप बिना हील के बेहद खूबसूरत लगती हैं. वो यकीनन इंप्रेस होगी.
 
बात करते वक्त ध्यान आंख और लिप्स पर रखें
बात करते वक्त अपना ध्यान तो सिर्फ उसकी आंखों पर लगाए और जब वो बोल रही हो, तो उसके होठों और आंखों दोनों पर ध्यान बनाए रखें. इससे तालमेल बढ़ता है. हो सकता है कि बातों बातों में ही वो इतना करीब आ जाए कि आपको किस भी मिल जाए.