नई दिल्ली. क्या आप भी सेल्फी लेने के बेहद शौकीन हैं. अगर ऐसा है तो कहीं ये सेल्फी क्रेज आपके पार्टनर और आपके बीच दूरी का कारण बन सकता है. क्या आप सोशल मीडिया पर आए दिन अपनी फोटो डालते हैं. अगर हां तो इससे आपकी लव लाइफ का द एंड हो सकता है. एक नई रिसर्च के अनुसार जो लोग सोशल साइट्स पर हद से ज्यादा सेल्फी पोस्ट करते हैं. तो उनके रोमांटिक रिश्तों में खटास आने लगती है. टकराव भी होने लगता है. सोशल मीडिया में ज्यादा सेल्फी पोस्ट करने का जुनून आपको आपके प्रेमी से दूर कर सकते हैं.
 
रिसर्च टीम ने अपने शोध में पाया है कि ज्यादातर लोग तारीफ सुनने की चक्कर में सेल्फी पर सेल्फी डालते हैं. वह हर अच्छी दिखने वाली फोटो को सोशल मीडिया पर अपडेट करते हैं. इसी के चलते कई बार रिश्तों में बेवजह का शक पैदा होने लगता है.
 
फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी ने अपने शोध में पाया है कि अगर कोई व्यक्ति फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसी सोशल साइट्स पर ज्यादा सेल्फी डालता है तो इससे उसकी निजी जिंदगी में कड़वाहट आ सकती है. इस शोध में इंस्टाग्राम सेल्फी पोस्ट करने के व्यवहारों और प्रेम संबंधों में आए टकराव के बीच संबंध मिले हैं. 
 
कई बार आपके प्रेमी को यह पसंद नहीं आता कि कोई आपकी खूबसूरती की तारीफ करे. कुछ कमेंट ऐसे भी होते हैं जो आपके प्रेमी या प्रेमिका को बिलकुल नागवार गुजरते हैं. सेल्फी के कारण ईगो प्रॉब्लम भी देखने में आ रही है. जिससे रिश्ते खराब हो रहे हैं. एक सर्वे में यह बात सामने आई कि लड़कियों की सेल्फी पर लड़कों की तुलना में अधिक लाइक आना ब्रेकअप की बड़ी वजह बनता जा रहा है. अगर आप भी दिवाने हैं सेल्फी लेने के तो बेशक लीजिए लेकिन सोशल साइट्स पर अपने पार्टनर की भावनाओं का ख्याल करके पोस्ट करें.