नई दिल्ली. अगर आप सोचते हैं कि सिक्स पैक और मसल्स वाली बॉडी से लड़कियां ज्यादा आकर्षित होती हैं और आप भी लड़कियों को आकर्षित करने के लिए सिक्स पैक और मसल्स बनाने में जुटे हुए हैं, तो आपकी मेहनत पर पानी फिर सकता है. एक रिसर्च से पता चला है कि महिलाएं लम्बे कद-काठी वाले पुरुषों के तरफ ज्यादा आकर्षित होती हैं.
 
दरअसल साउथ कोरिया के कोनकुक विश्वविधालय में हुए एक रिसर्च से पता चला है कि ऐसे कपल्स जिनमें पुरुष अपने महिला पार्टनर से ज्यादा लम्बे होते हैं, उनकी जोड़ी ज्यादा खुशहाल रहती है. रिसर्च कि माने तो 50 फिसदी महिलाएं लम्बे पुरुषों के साथ डेट पर जाना पसंद करती हैं. चलिए जानते हैं आखिर किन कारणों से महिलाएं लम्बे पुरुषों की तरफ ज्यादा आकर्षित होती हैं.
 
सुरक्षा
इस रिसर्च की मानें तो महिलाएं लम्बे पुरुषों के साथ ज्यादा सुरक्षित महसूस करती हैं. इसलिए महिलाएं अपने पार्टनर के तौर पर लम्बे पुरुष की तलाश करती हैं. छोटी हाइट वाले पुरुष के साथ महिलाएं इंसिक्योर फील करती हैं.
 
फिट लुकिंग
लम्बे पुरुष किसी भी ड्रेसप में हो अक्सर फिट दिखते हैं. जिसके चलते महिलाएं उनके तरफ ज्यादा आकर्षित होती हैं. ऐसे पुरुष के साथ घूमना फिरना महिलाओं को ज्यादा अच्छा लगता है.
 
फैशन की आजादी
अक्सर महिलाएं को किसी भी ड्रेस के साथ हील कैरी करना पसंद होता है, लेकिन छोटी हाइट के पुरुष के साथ उनका ये शौक पुरा नहीं हो पाता. कई ऐसे भी ड्रेस होते हैं, जिसे छोटी हाइट के पार्टनर के साथ कैरी नहीं किया जा सकता. इसलिए भी महिलाएं लम्बे हाइट वाले पुरुष के तरफ ज्यादा आकर्षित होती हैं.